अनलॉक के 6 दिन में 80 लॉक, नहीं चला चकमा

सीकर. कोरोना संक्रमण के बीच अपराधियों की गिरफ्तारी से बच रही सीकर पुलिस ने अनलॉक में हवालात के गेट खोल दिए हैं।

By: Sachin

Published: 07 Sep 2020, 08:20 AM IST

सीकर. कोरोना संक्रमण के बीच अपराधियों की गिरफ्तारी से बच रही सीकर पुलिस ने अनलॉक में हवालात के गेट खोल दिए हैं। पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर वर्षों से फरार चल रहे 80 अपराधियों को गिरफ्तार कर हवालात में बंद किया है। खास बात यह है कि इनमें से कोई भेष बदलकर रह रहा था तो किसी ने बाहर अपना ठिकाना बना लिया था। कोरोना संक्रमण के डर से अधिकतर अपराधी अपने घरों पर वापस आ गए। पुलिस को सूचनाएं भी मिली, लेकिन संक्रमण के डर से पुलिस ने इन पर हाथ नहीं डाला। अपर पुलिस अधीक्षक डॉ.देवेन्द्र शर्मा के नेतृत्व में पुलिस ने जिले भर में एक सितम्बर से अभियान शुरू कर 80 अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

59 स्थाई वारंटी और 8 भगौड़े आए पकड़ में

अभियान के तहत पुलिस की पकड़ में सर्वाधिक स्थाई वारंटी आए हैं। पुलिस ने इस दौरान जिले भर में 59 स्थाई वारंटियों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा 8 भगोड़े और 13 ऐसे अपराधी पकड़ में आए हैं, जिनके खिलाफ न्यायालय से गिरफ्तारी वारंट जारी था। सीकर शहर कोतवाली पुलिस ने सर्वाधिक 12 अपराधी इस दौरान गिरफ्तार किए हैं। वृत वार स्थिति देखे तो सीकर वृत में 20, सीकर ग्रामीण में 8, फतेहपुर में 18, लक्ष्मणगढ़ वृत क्षेत्र में 8, नीमकाथाना वृत क्षेत्र में 30 और रींगस क्षेत्र में 9 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है।
नेछवा, रींगस और खाटू थाना पुलिस को नहीं मिले अपराधी
अभियान के छह दिन के आंकड़ों पर गौर किया जाए तो नेछवा, रींगस और खाटूथाना पुलिस को पिछले छह दिन में एक भी स्थाई वारंटी, भगौड़ा व उद्घोषित अपराधी नहीं मिला।

यह दाढ़ी बढ़ाकर बन गया मौलवी

फतेहपुर. पांच वर्ष पहले महिला से धोखाधड़ी कर फरार हुआ कस्बे की चेतन की बाड़ी निवासी इकबाल पुत्र लियाकत दाढ़ी बढ़ाकर सीकर के रोशनंगज मोहल्ला में मौलवी के रूप में रहने लगा। हुलिया बदलने के कारण कोई उसे पहचान नहीं पा रहा था। अभियान के दौरान पुलिस ने उसकी तलाश की और रविवार को उसे गिरफ्तार कर लिया। इकबाल को न्यायालय ने उद्घोषित अपराधी घोषित कर रखा है। कोतवाल उदय सिंह यादव ने बताया कि पिछले छह दिनों में कोतवाली पुलिस ने 12 अपराधियों को पकड़ा है।
इनका कहना है....
फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए जिले भर में विशेष अभियान चलाया जा रहा है। छह दिन में 80 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। अपराधियों की गिरफ्तारी का पुलिस का यह अभियान लगातार जारी रहेगा।
डॉ.देवेन्द्र कुमार शर्मा

अपर पुलिस अधीक्षक, सीकर

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned