87 नए मरीजों के साथ 10 हजार पार हुआ कोरोना मरीजों का आंकड़ा, मचा हड़कंप

(87 corona positive found in sikar) राजस्थान के सीकर जिले में सोमवार को नए कोरोना मरीजों के आंकड़ों ने फिर जिले में हड़कंप मचा दिया है। जिले में एक ही दिन में 87 नए कोरोना मरीज मिले हैं।

By: Sachin

Published: 12 Apr 2021, 07:32 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में सोमवार को नए कोरोना मरीजों के आंकड़ों ने फिर जिले में हड़कंप मचा दिया है। जिले में एक ही दिन में 87 नए कोरोना मरीज मिले हैं। जिसके बाद जिले में कुल कोरोना मरीजों का ग्राफ भी 10 हजार की संख्या को पार कर 10011 तक पहुंच गया है। जिले में कोरोना के सक्रिय मरीज भी 421 हो गए। जिनका सांवली के कोविड सेंटर सहित विभिन्न जगहों पर उपचार चल रहा है।

शहर में मिले सबसे ज्यादा मरीज
जिले में सोमवार को सबसे ज्यादा मरीज सीकर शहर में मिले। शहर में कुल 22 नए कोरोना मरीज मिले। इसके अलावा दांतारामगढ़ में 13, खंडेला में 15, श्रीमाधोपुर में 10, पिपराली व लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र में सात-सात, नीमकाथाना में छह, कूदन ब्लॉक में चार तथा फतेहपुर ब्लॉक में तीन नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इनमें से 32 मरीज कोरोना मरीज के नजदीकी संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। 21 लक्षणात्मक और 15 रेण्डम सैम्पल में संक्रमित पाए गए हैं। यात्रा से पहले जांच करवाने पर और अन्य राज्यों व जिलों से आए 9-9 लोगों के अलावा एक हैल्थ वर्कर कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है।

17 मरीज हुए स्वस्थ, 1403 सैंपल लिए
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में सोमवार को पूर्व संक्रमित 17 मरीज स्वस्थ हुए। जिसके बाद जिले में स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या 9 हजार 486 हो गई। वहीं, जांच के लिए जिले में सोमवार को 1403 लोगों के सैम्पल लिए गए। जिनकी जांच रिपोर्ट मंगलवार तक आएगी। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया कि दांता क्षेत्र से 210, फतेहपुर ब्लॉक से 87, खण्डेला से 185, कूदन से 57, लक्ष्मणगढ़ से 76, नीमकाथाना से 223, पिपराली से 48, श्रीमाधोपुर से 189 व सीकर शहर में 328 सैम्पल लिए गए है। विभाग के अनुसार जिले में अब तक 1 लाख 89 हजार 208 सैम्पल की जांच की जा चुकी है। इनमें से 1 लाख 75 हजार 782 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। सोमवार को जिलेभर में 1403 सैम्पल लिए गए।

फतेहपुर में खाद्य तेल व घी के सैम्पल लिए
सीकर. चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग के शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत सोमवार को चिकित्सा विभाग की टीम ने फतेहपुर में कार्रवाई की। इससे खाद्य वस्तुओं में मिलावट करने वाले व्यापारियों में खलबली मच गई। खाद्य सुरक्षा अधिकारी रतन गोदारा व मदन बाजिया ने बताया कि इस दौरान टीम ने खाद्य तेल व घी में मिलावट करने की शिकायत पर कार्रवाई की। जिसके तहत मूंगफली तेल के चार और घी का एक सैम्पल जांच के लिए लिया गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned