शेखावाटी में यहां बनेगा गरीबों के मसीहा पूर्व उप राष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत का statue

नागरिक परिषद सीकर के तत्वाधान में मंगलवार को पूर्व उप राष्ट्रपति भैरों सिंह शेखावत की पुण्यतिथि सोभासरिया विश्राम गृह में मनाई गई।

By: vishwanath saini

Published: 16 May 2018, 06:07 PM IST


सीकर. पूर्व उप राष्ट्रपति भैरों सिंह शेखावत की आठवीं पुण्यतिथि पर मंगलवार को बजाज रोड स्थित सूर्य मंदिर के सामने स्थित भाजपा कार्यालय में जिलाध्यक्ष मनोज सिंघानिया की अध्यक्षता में कार्यक्रम हुआ। जिला मीडिया प्रभारी सीमा अग्रवाल ने बताया कि वक्ताओं ने कहा कि शेखावत ने समाज की कुरीतियों को मिटाने का काम किया था, चाहे इसके बदले उन्हें समाज के लोगों का विरोध का सामना ही क्यों ना करना पड़े। वक्ताओं ने शेखावत को एक उदार राजनेता बताते हुए कहा कि शेखावत ने हमेशा सिद्धांतों की राजनीति की। श्रद्धांजलि सभा में विधायक रतनलाल जलधारी, पूर्व जिलाध्यक्ष पवन मोदी, इंद्रा चौधरी आदि मौजूद रहे। राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने मंगलवार को पूर्व उपराष्ट्रपति भैरों सिंह शेखावत की पुण्यतिथि राजपूत छात्रावास में मनाई। इस मौके पर राजपूत विकास परिषद, राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना, संघर्ष समिति आदि संगठनों ने भैरों सिंह शेखावत के मार्ग दर्शन पर चलने के लिए प्रेरित किया। नागरिक परिषद सीकर के तत्वाधान में मंगलवार को पूर्व उप राष्ट्रपति भैरों सिंह शेखावत की पुण्यतिथि सोभासरिया विश्राम गृह में मनाई गई। पुण्यतिथि सोमनाथ त्रिहन व पन्ना लाल सारड़ा के सानिध्य में आयोजित की गई। इस मौके पर केंद्रीय बस स्टैंड का नाम व शेखावत का स्टेच्यू बनाने का प्रस्ताव रखा।


बाबोसा को दी श्रद्धांजलि
खाचरियावास. कस्बे में पूर्व उपराष्ट्रपति भैरों सिंह शेखावत की आठवीं पुण्यतिथि मंगलवार को शेखावत स्मारक पर मनाई गई। शेखावत स्मारक पर लगी बाबोसा की मूर्ति के समक्ष पुष्प अर्पित किए गए। सभा में समाजसेवी चिरंजीलाल जैन कहा कि शेखावत गरीबों के मसीहा थे अंत्योदय योजना को शुरू कर एक मिसाल पेश की थी। पलसाना कृषि मंडी चेयरमैन प्रभु सिंह गोगावास ने बाबोसा ने कई जनकल्याणकारी योजनाओं को शुरू किया था। इस अवसर पर 50 लोगों से अंगदान करने के घोषणा पत्र भरवाए गए।


जीवनी पर प्रकाश
रामगढ़ शेखावाटी. सहनूसर गांव की चौपाल में भी पूर्व उप राष्ट्रपति भैरों सिंह शेखावत की पुण्यतिथि मनाई गई। जन जागृति मंच अध्यक्ष लादूसिंह ने बाबोसा के जीवन पर प्रकाश डाला। भाजपा ने वीर हनुमान मंदिर में बाबोसा की पुण्यतिथि मनाई गई। इस दौरान नगर महामंत्री शुभकरण भार्गव, जगदीश ढण्ड आदि मौजूद थे।

vishwanath saini Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned