बाप बेटे सहित 9 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, 10 हुए डिस्चार्ज

राजस्थान के सीकर जिले में पिता पुत्र सहित कोरोना पॉजिटिव के सोमवार को 9 ओर मरीज सामने आए। वहीं, स्वस्थ होने के बाद 10 मरीज अस्पताल से घर भी लौटे।

By: Sachin

Published: 06 Jul 2020, 09:13 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में पिता पुत्र सहित कोरोना पॉजिटिव के सोमवार को 9 ओर मरीज सामने आए। वहीं, स्वस्थ होने के बाद 10 मरीज अस्पताल से घर भी लौटे। इसी के साथ जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 634 हो गई। जिनमें से 543 उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं।

लक्ष्मणगढ़ में पिता पुत्र कोरोना पॉजिटिव

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया कि सीकर शहर के वार्ड 11 में सूरत से आया 30 वर्षीय युवक और वार्ड 10 में मुंबई से आई 25 वर्षीय महिला के अलावा वार्ड 51 के चांदपोल गेट इलाके में 47 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। इसी तरह लक्ष्मणगढ़ के वार्ड 15 में 75 वर्षीय व्यक्ति और उसके 30 वर्षीय बेटे के अलावा 30 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित मिली है। वहीं, फतेहपुर के बागास ढाढण गांव में अहमदाबाद से आया 26 वर्षीय युवक तथा पिपराली के बालू चेजारा की ढाणी बेरी में मुंबई से आया 45 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इन सभी को सांवली के श्री कल्याण आरोग्य सदन में बनाए गए डेडिकेटेड कोविड सेंटर में भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया गया है।

37 हजार 598 की रिपोर्ट निगेटिव

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया कि विभाग की ओर से अब तक कोरोना वायरस की जांच के लिए 39 हजार 572 सैम्पल लिए गए हैं। इनमें से 37 हजार 598 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं एक हजार 99 सैम्पल प्रक्रियाधीन है। अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ हर्षल चौधरी ने बताया कि सोमवार को सांवली के डेडिकेटेड कोविड सेंटर से दस जनों को डिस्चार्ज किया गया हैं। इनके लगातार दो सैम्पल की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें घर भेजा गया है।

Corona virus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned