scriptखाड़ी देश से आए छह जिलों के मजदूरों से खाटूश्यामजी में मचा हड़कंप, बिना जांच के भटकते रहे भूखे- प्यासे | 90 workers from Gulf country created panic in Khatushyam | Patrika News

खाड़ी देश से आए छह जिलों के मजदूरों से खाटूश्यामजी में मचा हड़कंप, बिना जांच के भटकते रहे भूखे- प्यासे

locationसीकरPublished: Jul 06, 2020 09:54:17 am

Submitted by:

Sachin

(90 workers from Gulf country created panic in Khatushyam) लॉकडाउन के चलते विदेशों में फंसे कामगारों की महीनों बाद वतन वापसी तो हो गई, लेकिन उनका दर्द अभी भी आंखों में है। सीकर, चूरू, झुंझुनू, नागौर, बीकानेर और अलवर जिले 90 प्रवासी मजदूर प्रशासन की लचर व्यवस्था को कोसते नजर आए।

खाड़ी देश से आए 90 मजदूरों से खाटूश्यामजी में मचा हड़कंप, बिना जांच के भटकते रहे भूखे- प्यासे

खाड़ी देश से आए 90 मजदूरों से खाटूश्यामजी में मचा हड़कंप, बिना जांच के भटकते रहे भूखे- प्यासे

सीकर/खाटूश्यामजी. लॉकडाउन के चलते विदेशों में फंसे कामगारों की महीनों बाद वतन वापसी तो हो गई, लेकिन उनका दर्द अभी भी आंखों में है। सीकर, चूरू, झुंझुनू, नागौर, बीकानेर और अलवर जिले 90 प्रवासी मजदूर प्रशासन की लचर व्यवस्था को कोसते नजर आए। शनिवार रात सउदी अरब से 90 प्रवासी मजदूर फ्लाइट के जरिए जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे। जहां बिना कोई जांच और भोजन व्यवस्था के उन्हें तीन रोडवेज बसों के जरिए सीकर रवाना कर दिया। रविवार सुबह सात बजे सभी खाटूश्यामजी पहुंचे तो यहां भी सभी मजदूरों को क्वॉरंटीन सेंटर में प्रवेश के लिए तीन घंटे तक बसों में इंतजार करना पड़ा। इस दौरान अधिकतर प्रवासी मजदूरों के चाय पानी की दुकानों, एटीएम आदि स्थानों पर घूमने से लोगों में हड़कंप मच गया। सूचना पर दांतारामगढ एसडीएम अशोक कुमार रणवा सुबह दस बजे खाटूश्यामजी पहुंचे। जहां उन्होंने उच्चाधिकारियों से बात की तब जाकर सभी प्रवासी मजदूरों को वृंदावन धाम धर्मशाला में क्वॉरंटीन किया गया। नगरपालिका ईओ कमलेश कुमार मीना ने सभी के भोजन व चाय-नाश्ते की व्यवस्था की। यहां क्वॉरंटीन सभी प्रवासी मजदूरों के दांतारामगढ बीसीएमएचओ डॉ.सुनील धायल, डॉ.कानाराम बिजारणियां व आरआर टीम के सदस्यों ने सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवाए।


मजदूरों का आरोप- तीन दिन से भूखे-प्यासे


तीन रोडवेज की बसों में सोमवार सुबह करीब सात बजे सीकर जिले के मोहम्मद आरीफ, आसिफ अली, मोहम्मद अजहरूद्दीन, मोहम्मद इब्राहिम, नागौर जिले के मो.अजीज, मोहम्मद सकलेन, मोहम्मद अली, झुंझुनू जिले के सरवर खान, नौशाद, बीकानेर जिले के हैदर अली, तैयब हुसैन, अलवर जिले के इरफान खान आदि मजदूरों ने बताया कि शनिवार को हम सउदी अरब से फ्लाइट से जयपुर पहुंचे। इसके बाद सीकर भेजा और वहां से खाटूश्यामजी। पूरी रात बसों में घुमाया। भोजन और चाय-नाश्ते की कोई व्यवस्था नहीं करने से भूखे प्यासे बैठे रहे। प्रवासी मजदूरों को जयपुर से तीन रोडवेज की बसों में लेकर आए हैड कांस्टेबल पप्पू लाल ने बताया कि सीकर जैसी अव्यवस्था किसी जिले में नहीं देखी। विदेश से आ रहे प्रवासी मजदूरों को अन्य जिलों में भी लेकर जा रहे हैं, लेकिन वहां के प्रशासन ने दूसरे जिलों के प्रवासी मजदूरों को भी ठहरने सहित अन्य व्यवस्था बेहतर कर रखी है।


पत्रिका का जताया आभार


प्रवासी मजदूरों की समस्या की यह खबर पत्रिका टीवी पर दिखाए जाने के बाद प्रशासन द्वारा ठहरने और भोजन आदि की व्यवस्था कराए जाने पर मजदूरों सहित उनको लेकर आए बसों के चालक-परिचालक और पुलिसकर्मी ने पत्रिका का आभार जताया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो