8400 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ, 9108 पॉजिटिव

राजस्थान के सीकर जिले में बुधवार को कोराना से स्वस्थ हुए लोगों का आंकड़ा 8400 पहुंच गया। जिले में बुधवार को 15 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए।

By: Sachin

Published: 16 Dec 2020, 09:00 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में बुधवार को कोराना से स्वस्थ हुए लोगों का आंकड़ा 8400 पहुंच गया। जिले में बुधवार को 15 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए। वहीं, 25 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज भी सामने आए। जिसके बाद जिले के कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 9108 पहुंच गई। उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सीपी ओला ने बताया कि बुधवार को सीकर शहर में 5, खण्डेला में 6, नीमकाथाना में 4, पिपराली में 2, श्रीमाधोपुर में 5 व दांता ब्लॉक में 3 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए। जिनके उपचार के साथ प्रभावित इलाकों में सर्वे, सेनिटाइजेशन व सैंपलिंग की कार्यवाही की गई है।

618 एक्टिव मरीज
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 618 हो गई है। जो सांवली के कोविड सेंटर व होम आइसोलेशन में उपचाराधीन है। विभाग के अनुसार जिले में अब तक 1 लाख 33 हजार 687 सैम्पलों की जांच की गई है। जिनमें से 1 लाख 22 हजार 93 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। 956 सैम्पल की जांच प्रक्रियाधीन हैं।

कोविड सेंटर में हंगामे की जांच के लिए बनाई कमेटी
सांवली कोविड सेंटर में शराब पार्टी और मारपीट की घटना के बाद अस्पताल प्रबंधन में हंगामा मच गया। राजस्थान पत्रिका में खबर के प्रकाश के बाद अस्पताल प्रबंधन ने मारपीट के दोनो आरोपितों की बुधवार से कोविड सेंटर में ड्यूटी हटा दी। मामले की जांच के लिए टीम का गठन कर दिया और मामले की तीन दिन में तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है। टीम ने कोविड सेंटर पहुंच कर मामले में स्टाफ के बयान लिए। घटना के दोषी कर्मचारियों को हटाने के लिए नगर परिषद और एनजीओ को पत्र भी लिखा। साथ ही सांवली कोविड सेंटर में आक्सीजन के सिलेंडर बदलने के लिए मल्टी टास्क वर्कर को जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा ड्यूटी समय के बाद कोई भी कर्मचारी कोविड सेंटर में नहीं आएगा। गौरतलब है रविवार रात को सांवली कोविड सेंटर में आक्सीजन के सिलेंडर बदलने के मामले में संविदाकर्मी आपस में भिड गए थे।

Corona virus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned