राजस्थान में यहां 93 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, 34 स्वस्थ हुए

राजस्थान के सीकर जिले में शनिवार को कोरोना पॉजिटिव के केस फिर बढ़कर 93 पहुंच गए। जबकि 34 पूर्व संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए।

By: Sachin

Published: 17 Oct 2020, 08:25 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में शनिवार को कोरोना पॉजिटिव के केस फिर बढ़कर 93 पहुंच गए। जबकि 34 पूर्व संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए। जिसके बाद जिले में कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा 5 हजार 394 तथा स्वस्थ मरीजों का ग्राफ 82.24 फीसदी की दर से 4 हजार 436 हो गई। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डा. अजय चौधरी ने बताया कि शनिवार को कोरोना प्रभावित इलाकों में कन्टेनमेंट बनाकर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। विभाग की ओर से स्प्रे, सैम्पलिंग व सैनेटाइजेशन की कवायद की गई है।

यहां मिले पॉजिटिव केस
सीएमएचओ डा. अजय चौधरी ने बताया कि शनिवार को सबसे ज्यादा कोरोना केस सीकर शहर से मिले। जहां 39 कोरोना मरीज सामने आए। इसके बाद लक्ष्मणगढ़ से 16, फतेहपुर से 15, दांतारामगढ़ व पिपराली से सात- सात, श्रीमाधोपुर में छह, कूदन में दो तथा खण्डेला ब्लॉक में एक कोरोना केस मिले।

253 सैंपल लिए
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में शनिवार को 253 नए कोरोना सैंपल भी लिए गए। जिनकी रिपोर्ट रविवार को आएगी। सीएमएचओ ने बताया कि विभाग की ओर से अब तक 96 हजार 155 सैम्पलों की जांच की जा चुकी है। जिनमें से 89 हजार 737 की रिपोर्ट निगेटिव मिली है।


नो मास्क नो एंट्री जागरूकता अभियान

चला. सांसद आदर्श ग्राम में शनिवार को नीमकाथाना रोड पर ग्राम पंचायत के तत्वावधान में सरकार के नो मास्क नो एंट्री जागरूकता अभियान को जन-जन तक पहुंचाने के लिए नीमकाथाना विधायक सुरेश मोदी के मुख्य आतिथ्य में कार्यशाला आयोजित हुई. जिसमें ग्रामीणों, जनप्रतिनिधियों और व्यापारी वर्ग ने हिस्सा लिया। मोदी ने इस दौरान प्रत्येक व्यक्ति, संस्थान, दुकान, मकान, कार्यालय और सार्वजनिक स्थानों पर मास्क आवश्यक रूप से पहने का आग्रह किया। कार्यक्रम को सरपंच श्यामलाल वर्मा, ग्राम विकास अधिकारी सांवरमल तेतरवााल, ठीकरिया सरपंच दीपचंद ढबास, समाजसेवी कैलाश बडवा हरजनपुरा आदि ने भी संबोधित किया। इससे पूर्व सामाजिक कार्यकर्ता अशोक कुमार वर्मा के नैतृत्व में विधायक सुरेश मोदी का फू ल मालायें पहनाकर स्वागत सम्मान किया गया।

कोरोना जागरूकता रैली से दुर्गा पूजा महोत्सव शुरू

खाटूश्यामजी. ग्राम मदनी दुर्गा पूजा सेवा समिति के तत्वावधान में दुर्गा पूजा महोत्सव की शुरुआत शनिवार को कलश यात्रा और जागरूकता रैली से हुई। समिति के कमल डीडवानियां मदनी ने बताया कि सूंडाराम के मुख्य आतिथ्य में एवं सीकर स्काउट संघ पलसाना के पवन शर्मा सीकर स्काउट के सहयोग से संघ पलसाना एवं गांव के बच्चों द्वारा कोरोना जागरूकता रैली निकाली। समिति ने दुर्गा पूजा महोत्सव के कई कार्यक्रम रद्द कर दिए है। इस अवसर पर गोपाल कृष्ण शर्मा, भवानी शंकर शर्मा, रमेश शर्मा, सुरेश शर्मा, विश्वनाथ रावत, मनीष योगी, रामपाल कुमावत विकास शर्मा एवं कई ग्रामीण उपस्थित रहे।

घट स्थापना के साथ ही अनुष्ठान शुरू

श्रीमाधोपुर। कस्बे में शारदीय नवरात्रों में घट स्थापना के साथ मंदिरों व घर-घर में शक्ति की देवी मां दुर्गा की पूजा शुरू हुई। बावड़ी आश्रम पर श्रीमहंत ओंकारदास महाराज ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते इस बार बड़े आयोजन तो नहीं हो रहे पर सरकार की गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए घटस्थापना के बाद सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक विप्रजनों द्वारा कोरोना महामारी से बचाव केलिए अनुष्ठान व रामकथा की जा रही है व रात्री में साढे 7 बजे से श्रीसीताराम सत्संग मण्डल द्वारा संगीतमय दुर्गा चालीसा के पाठ किये जा रहे हैं। वहीं जीणामाता मंदिर में रात 9 बजे से श्रीसीताराम सत्संग मण्डल द्वारा संगीतमय दुर्गा चालीसा के पाठ शुरू हुए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned