कोरोना ने फिर बरपाया कहर, 93 नए मरीज मिले

(93 corona positive found in sikar) राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना ने मंगलवार को भी कहर बरपाया। जिले में एक दिन में ही 93 नए कोरोना मरीज मिले।

By: Sachin

Published: 13 Apr 2021, 08:23 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना ने मंगलवार को भी कहर बरपाया। जिले में एक दिन में ही 93 नए कोरोना मरीज मिले। जिसके बाद जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 509 हो गई। वहीं, कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 10 हजार 104 पहुंच गया। नए कोरोना मरीजों की उपचार के साथ विभाग ने नजदीकी संपर्क वालों के सैंपल व सैनिटाइजेशन की कवायद शुरू कर दी है।

सीकर शहर में मिले 44 मरीज
मंगलवार को सीकर शहर से नए कोरोना मरीजों का भयावह आंकड़ा मिला है। शहर में 44 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। इसके अलावा दांतारामगढ़ में 14, नीमकाथाना ब्लॉक में 12, कूदन ब्लॉक में 10, पिपराली ब्लॉक में 6, लक्ष्मणगढ़ में 4 तथा फतेहपुर क्षेत्र में 3 नए कोरोना मरीज मिले। इनमें से 25 मरीजों में कोरोना पॉजिटिव मरीज के नजदीकी संपर्क की वजह से संक्रमण फैला। जबकि 33 लक्षणात्मक, 12 रेण्डम सैम्पल में संक्रमित पाए गए हैं। यात्रा से पहले जांच करवाने पर 13, ऑपरेशन से पहले करवाई गई जांच में 1 और अन्य राज्यों व जिलों से आने पर 7 में कोरोना संक्रमण मिला है। इसके अलावा 2 हैल्थ वर्कर्स भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।


पांच मरीज हुए स्वस्थ, 377 सैंपल लिए
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मंगलवार को जिले में कोरोना के पांच मरीज स्वस्थ हुए। जिसके बाद कोरोना से जंग जीतने वाले कुल मरीजों का कुल आंकड़ा 9 हजार 491 हो गया। 509 मरीजों को अब भी उपचार जारी है। बात सैंपल की करें तो जिले में अब तक 1 लाख 89 हजार 695 कोरोना सैम्पल की जांच की जा चुकी है। जिनमें से 1 लाख 76 हजार 661 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। विभाग के अनुसार मंगलवार को जिलेभर से 377 नए सैंपल लिए गए हैं। जिसके बाद जिले में कुल 904 सैम्पल की जांच प्रक्रियाधीन हैं। जिले की रिकवरी दर 93.93 प्रतिशत है।

खाटूश्यामजी में कंटेटमेंट जोन की अवधि बढ़ाई
खाटूश्यामजी. खाटूश्यामजी में बढ़ते कोरोना केस के चलते दांतारामगढ उपखंड अधिकारी अशोक कुमार रणवा ने मंगलवार को आदेश जारी कर पूर्व में बनाए गए चार मिनी कंटेटमेंट जोन की अवधि 19 अपे्रल तक बढ़ा दी है। अवधि बढने के कारण व्यापारियों में भी मायुसी छा गई है। इससे पहले शांति समिति की बैठक में व्यापारियों ने 13 अप्रेल के बाद बाजार खोलने की मांग की थी। सीएचसी प्रभारी डॉ.गोगराज सिंह निठारवाल ने बताया कि सोमवार को 72 जनों के लिए गए सैंपल की मंगलवार को आई रिपोर्ट में खाटू की एक महिला व बाय का युवक कोरोना पॉजिटिव आया है। उन्होंने बताया कि संक्रमित महिला के परिवार में पहले ही चार जने पॉजिटिव आ चुके है। वहीं एक 90 साल की बुजुर्ग संक्रमित महिला के सांस लेने में तकलीफ होने पर उसे सांवली रैफर कर दिया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned