राजस्थान में यहां तीन टोल कर्मचारी व स्कूल व्याख्याता सहित 95 कोरोना पॉजिटिव

राजस्थान के सीकर जिले में गुरुवार को सीकर शहर के दो अलग-अलग सरकारी बैंकों के कर्मचारी, रसीदपुरा टोल प्लाजा के दो और लक्ष्मणगढ टोल प्लाजा के एक कर्मचारी तथा अजीतगढ सरकारी अस्पताल के कर्मचारी व रींगस सरकारी स्कूल के व्याख्याता सहित 95 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले।

By: Sachin

Published: 08 Oct 2020, 09:08 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में गुरुवार को सीकर शहर के दो अलग-अलग सरकारी बैंकों के कर्मचारी, रसीदपुरा टोल प्लाजा के दो और लक्ष्मणगढ टोल प्लाजा के एक कर्मचारी तथा अजीतगढ सरकारी अस्पताल के कर्मचारी व रींगस सरकारी स्कूल के व्याख्याता सहित 95 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले। जबकि 57 मरीज स्वस्थ हुए। जिसके बाद जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 4 हजार 941 और स्वस्थ मरीजों का आंकड़ा 4 हजार 118 हो गया।

ब्लॉकवार यूं मिले मिले पॉजिटिव केस
सीएमएचओ डा अजय चौधरी ने बताया कि गुरुवार को सीकर शहर में 31, फतेहपुर व श्रीमाधोपुर ब्लॉक में 15- 15, पिपराली में 12, दांतारामगढ़ व लक्ष्मणगढ़ ब्लॉक में आठ- आठ, खण्डेला ब्लॉक में पांच तथा नीमकाथाना ब्लॉक में एक नया कोरोना केस मिला। जिनके उपचार के साथ प्रभावित इलाकों में सेनिटाइजेशन, सर्वे और सैंपलिंग की कवायद की गई। सीएमएचओ डा. चौधरी ने बताया कि जिले में कोरोना के अब 784 मरीजों का उपचार चल रहा है।

एक परिवार में 11 लोगों सहित 13 संक्रमित

रामगढ़ शेखावाटी. कस्बे में संक्रमण का दायरा घर-घर तक पहुंच गया है। गुरुवार को कस्बे के एक परिवार के 11 लोगों सहित 13 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके साथ ही कस्बे में हडकंप मच गया। बुधवार को 21 सैम्पल भेजे गए थे। जिनमें से 13 पॉजिटिव आए है जो पचास प्रतिशत से ज्यादा है। इसके बावजूद न तो प्रशासन चिंता कर रहा है और न ही आम आदमी।


स्कूल व्याख्याता सहित पांच पॉजिटिव
रींगस. कस्बे में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढने के बावजूद भी कस्बे के लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे है एवं लगातार लापरवाही बरत रहे है। गुरुवार को भी कस्बे में सरकारी स्कूल व्याख्याता सहित पांच नए पॉजीटिव लोगों के मामले सामने आए है। सीएचसी के डा. मनीष कुमार ने बताया कि बुधवार को लिए गए सैंपल में से पांच लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई है। लगातार संक्रमण के मामले आने के बाद भी कस्बे के सिटी बस स्टैण्ड सहित अनेक स्थानों पर पतासी के ठेलों एवं अन्य दुकानों पर लोगों की खासी भीड़ देखने को मिलती है। बाजार में कई स्थानों पर तो लोग झुंड लगाकर बैठे रहते है।

376 सैंपल लिए
जिले में गुरुवार को कोराना के 376 नए सैंपल लिए गए। सीएमएचओ ने बताया कि विभाग की ओर से अब तक 92 हजार 635 कोरोना सैम्पलों की जांच की गई है, जिनमें से 86 हजार 616 की रिपोर्ट निगेटिव मिली है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned