95 नए कोरोना मरीज मिले, 89 हुए स्वस्थ

राजस्थान के सीकर जिले में शनिवार को भी कोरोना के 95 नए मरीज सामने आए। जबकि पूर्व संक्रमित 68 मरीज स्वस्थ हुए।

By: Sachin

Published: 21 Nov 2020, 08:43 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में शनिवार को भी कोरोना के 95 नए मरीज सामने आए। जबकि पूर्व संक्रमित 68 मरीज स्वस्थ हुए। जिसके बाद जिले में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 8 हजार 89 हो गई। जबकि स्वस्थ हुए मरीजों का आंकड़ा 6 हजार 408 पहुंच गया। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डा अजय चौधरी के अनुसार शनिवार को भी जिले में सबसे ज्यादा मरीज सीकर शहर में मिले। शहर में 39 कोरोना मरीज मिले। इसके अलावा फतेहपुर ब्लॉक में 9, खण्डेला ब्लॉक में 14, कूदन ब्लॉक में 6, लक्ष्मणगढ़ ब्लॉक में 3, पिपराली ब्लॉक में 3, श्रीमाधोपुर ब्लॉक में 6 व दांता ब्लॉक में 15 नए कोरोना पाजिटिव मिले हैं। जिनका सांवली स्थित कोविड सेंटर के अलावा होम आइसोलेशन में उपचार शुरू किया गया है। वहीं, प्रभावित इलाकों में कंटेनमेंट जोन बनाकर सर्वे व सैंपलिंग की कवायद की गई है। सीएमएचओ ने बताया कि जिले में इस समय उपचाराधीन मरीजों की संख्या 1608 है। जिनका कोविड सेंटर के अलावा अलग अलग जगह उपचार चल रहा है।

438 सैंपल की जांच बाकी
मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डा. अजय चौधरी ने बताया कि जिले में अब 438 कोरोना सैंपल की जांच बाकी है। जो शनिवार को लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से अब तक 1 लाख 10 हजार 847 सैम्पलों की जांच की गई है। जिनमें से 1 लाख 1 हजार 85 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार सीकर जिले में कोविड 19 की रिकवरी दर अब 79.22 प्रतिशत है।

मौसमी बीमारियों के साथ बढ़ा कोरोना का खतरा
मौसम में ठंडक बढऩे के साथ मौसमी बीमारियों व कोरोना का खतरा भी बढ़ गया है। ठंड में सर्दी जुकाम के मरीज बढऩे व कोराना वायरस के लंबे समय तक जिंदा रहने के चलते चिकित्सक कोरोना संक्रमण के बढऩे व खतरनाक होने की आशंका जता रहे हैं। चिकित्सकों के अनुसार बच्चों, बुजुर्गों व सांस से संबंधित मरीजों का इस समय विशेष ख्याल रखने की आवश्यकता है। गौरतलब है कि सीकर के फतेहपुर में शनिवार को न्यूनतम तापमान फिर लढ़ककर 2.6 डिग्री दर्ज हुआ।

Corona virus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned