scriptशव को छूने से गई 20 लोगों की जान, गांव में दहशत, शिक्षा मंत्री ने साझा की तस्वीर | A dead body killed 20 people. Education Minister shared a picture | Patrika News

शव को छूने से गई 20 लोगों की जान, गांव में दहशत, शिक्षा मंत्री ने साझा की तस्वीर

locationसीकरPublished: May 06, 2021 07:23:35 pm

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले के खीरवा गांव में एक शव को छूने से 20 लोगों की मौत होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

शव को छूने से गई 20 लोगों की जान, गांव में दहशत, शिक्षा मंत्री ने साझा की तस्वीर

शव को छूने से गई 20 लोगों की जान, गांव में दहशत, शिक्षा मंत्री ने साझा की तस्वीर

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के खीरवा गांव में एक शव को छूने से 20 लोगों की मौत होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। घटना के बाद से गांव में दहशत का माहौल है। मामले की जानकारी खुद पीसीसी चीफ व शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने सोशल मीडिया पर साझा की है। गांव में चिकित्सकों की विशेष टीम भेजने की जानकारी भी फोटो सहित दी है। दरअसल गांव के एक शख्स का शव 21 अप्रेल को गुजरात से आया था। जिसे छूने की वजह से गांव में कोरोना संक्रमण फैलने व अब तक 20 लोगों की मौत होना बताया जा रहा है। इसी जानकारी को शिक्षा राज्य मंत्री ने सोशल मीडिया पर साझा किया है। जिसमें उन्होंने एक शव की वजह से गांव में कोरोना संक्रमण से 20 लोगों की मौत होने का तज्करा करते हुए मौके पर चिकित्सकों का दल भेजने के बारे में बताया है।

21 अप्रेल को आया था शव
जानकारी के अनुसार गांव का मोहम्मद अजीज गुजरात में कारोबार करता था। वहीं पर मौत होने पर 21 अप्रेल को उसका शव बॉडीकिट में पैक कर गांव लाया गया था। शव को सीधे कब्रिस्तान ले जाने की बजाय घर पर ले जाया गया। जहां प्रशासनिक सुत्रों के मुताबिक ग्रामीणों ने शव को किट से बाहर निकाल लिया। बाद में जनाने में भी काफी लोग शामिल हुए। जो संक्रमण की वजह माना जा रहा है।

विधानसभा क्षेत्र का गांव है खीरवा, कड़े फैसले की चेतावनी
खीरवा सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ का गांव है। जो शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा का विधानसभा क्षेत्र है। गांव में कोरोना संक्रमण के फैलाव व बढ़ती मौतों की खबर के बाद उन्होंने इस पर संज्ञान लिया है। पोस्ट के जरिये उन्होंने लोगों से कोरोना संक्रमण के खतरे के प्रति आगाह करने के साथ संक्रमण को रोकने के लिए सरकार द्वारा कड़े फैसले लिए जाने की चेतावनी भी दी है।

ये लिखी पोस्ट
‘विधानसभा लक्ष्मणगढ़ के गांव खीरवा में गुजरात से आए एक पार्थिव शरीर के छूने की वजह से आज पूरा गाँव ख़तरे में है। बड़े दु:ख के साथ कहना पड़ रहा है कि इस गाँव के 20 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और कई संक्रमित हैं। पिछले 10 दिनों से हम संक्रमण रोकने की और संक्रमित लोगों के इलाज की हर कोशिश कर रहे हैं । पूरे गाँव में सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव करवाया जा चुका है। दवाइयों का किट बनाकर संक्रमित परिवार वालों को बांटा जा रहा है और आज सीकर जिले से कोरोना संक्रमण को रोकने हेतु लिए बनायी गयी स्पेशल डॉक्टरों की टीम को भी गांव भेजा गया है ताकि मामले में आगे की जाँच हो सके ।’ उन्होंने आगे लिखा है कि ‘यह सीख है उन सभी लोगों के लिए जो कोरोना को गंभीर नहीं लेने की गलती करते हैं। बहुत जल्द सरकार कुछ कड़े फ़ैसले लेगी जिससे यह संक्रमण की संख्या कम होने की उम्मीद है। तब तक घरों में रहिए, सुरक्षित रहिए।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो