पति की मौत के कुछ घंटों बाद ही पत्नी ने भी लगा ली आग

कलह ने एक घर से दो अर्थियां उठा दी। सीकर होटल में युवक के रविवार शाम आत्महत्या करने के मामले में उसकी पत्नी ने देर रात चूरू स्थित घर में केरोसिन तेल उड़ेल कर आग ली, जिससे उसकी मौत हो गई।

सीकर. कलह ने एक घर से दो अर्थियां उठा दी। सीकर होटल में युवक के रविवार शाम आत्महत्या करने के मामले में उसकी पत्नी ने देर रात चूरू स्थित घर में केरोसिन तेल उड़ेल कर आग ली, जिससे उसकी मौत हो गई। दंपत्ति का सोमवार को एक-साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। दर्दनाक वाकिए का दूसरा पहलु यह भी है कि दोनों के दो बच्चे है, जिनके सर से एक साथ माता-पिता का साया उठ गया। चूरू के रामदेव मंदिर के क्षेत्र का निवासी रविन्द्र दवा कंपनी में एमआर का काम करता था। रविन्द्र का पिछले करीब सात वर्ष से पत्नी से विवाद चल रहा था। पारीवारिक पंचायत के बाद पत्नी उसी घर में रह रही थी, लेकिन दोनों के बीच मन मुटाव खत्म नहीं हो पाया। रविन्द्र ने पांच दिसंबर को यहां सीकर होटल में कमरा किराए पर लिया। शहर कोतवाल कन्हैयालाल ने बताया कि रविन्द्र ने होटल के कमरे में फंदा लगाकर जान दे दी। मामले की प्रारंभिक जांच में सामने आया कि रविंद्र का पत्नी से विवाद हुआ था। इसके बाद उसने सुसाइट नोट लिखकर आत्महत्या कर ली।

2003 में हुई शादी

परिजनों ने बताया कि रविन्द्र की की शादी मई 2003 में हुई थी। शादी के कुछ साल सबकुछ ठीक चलता रहा, लेकिन बाद में अनबन शुरू हो गई। ससुराल पक्ष ने वर्ष 2012 में रविन्द्र के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया। लेकिन 2013 में समाज के लोगों की समझाइश के बाद में मामला शांत हो गया। लेकिन कुछ दिनों से पति-पत्नी के बीच तालमेल गड़बड़ा गया। पत्नी निजी विद्यालय में पढ़ाने का काम करती थी और पिछले एक साल से विद्यालय छोडक़र घर में ही ट्यूशन लेती थी। रविन्द्र के दो बच्चे हैं। जिनमें लडक़ा ११वीं और लडक़ी दसवीं कक्षा में पढ़ रही है।

कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

सीकर. विशेष टंकण परीक्षा करवाने की मांग को लेकर राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ की ओर से जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया गया। जिलाध्यक्ष सतीश कुमार सैन के नेतृत्व में दिए गए ज्ञापन में मृत आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति नियम १९९६ के तहत ३१ दिसम्बर २०१६ से पहले नियुक्त कार्मिकों को टंकण परीक्षा उत्र्तीण करने के लिए ३० जून २०२० तक दो बार विशेष टंकण परीक्षा करवाने की मांग की गई। इस दौरान बजरंग लाल जांगिड़, सुरेन्द्र कुमार सैनी, सचिन माथुर, जैनेन्द्र मील, भुवनेश शर्मा, सुरेन्द्र सिंह पंवार, सोहनलाल कालेर, बिहारीलाल, सरोज देवी, रतनलाल मौर्य, चन्द्रप्रकाश सहित कई लोग मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned