फोटो बदल बदलकर युवती ने चार युवकों से रचाई शादी, गिरफ्तार

सीकर. चार युवकों से शादी कर जेवर व रुपए लूट कर ले जाने वाली शातिर लुटेरी दुल्हन को जयपुर पुलिस ने रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है।

By: Sachin

Updated: 28 Oct 2020, 10:38 AM IST

सीकर. चार युवकों से शादी कर जेवर व रुपए लूट कर ले जाने वाली शातिर लुटेरी दुल्हन को जयपुर पुलिस ने रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है। लुटेरी दुल्हन ने सीकर के लक्ष्मणगढ़, जोधपुर ओर जयपुर में युवकों को शिकार बना चुकी है। डीसीपी राजीव पचार ने बताया कि मुम्बई निवासी लुटेरी दुल्हन नजमा शेख उर्फ नेहा पाटिल ने जोधपुर में दिलीप सिंह और सीकर के लक्ष्मणगढ़ में छगनलाल जांगिड़ से शादी कर उनके घर से जेवर व नकदी लूट ले गई थी। जयपुर में गलता गेट थाना क्षेत्र में अशोक खंडेलवाल से शादी कर घर से जेवर व नकदी लेकर भाग गई थी। साथ ही जयपुर के ही ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र में गेंदालाल गुर्जर को भी शिकार बनाया था। अशोक की बहन सुनीता खंडेलवाल ने इसी वर्ष 25 फरवरी को मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने गिरोह में शामिल जयसिंह पुरा खोर निवासी शोभारानी, रवि खंडेलवाल, राहुल खंडेलवाल और नोरतमल जैन को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस की टीम लुटेरी दुल्हन की काफी समय से तलाश कर रही थी। अब सीकर पुलिस भी लुटेरी दुल्हन को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आएगी।

ससुराल से पीहर जाने की रस्म के दौरान हो जाती फरार
एडिशनल डीसीपी धर्मेन्द्र कहा कि पूछताछ में लुटेरी दुल्हन नजमा शेख ने बताया कि शादी के बाद ससुराल से पीहर जाने वाली रस्म के दौरान दूल्हे के घर से जेवर व नकदी समेट ले जाती है और फिर फरार हो जाती। उसने मुम्बई में फरारी के दौरान मोबाइल उपयोग में भी नहीं लिया। ना ही जयपुर और अन्य जगह रहने वाले रिश्तेदारों से संपर्क किया। मुखबिर से सूचना मिली थी कि नजमा उर्फ नेहा मुम्बई से ट्रेन में जयपुर पहुंच रही है। तब उसे रेलवे स्टेशन पर ही पकड़ लिया गया। उससे अन्य वारदात के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

आधारकार्ड पर फोटो बदलकर बनाती शिकार
नजमा शेख उर्फ नेहा पाटिल अन्य युवती के आधार कार्ड़ पर अपना फोटो बदलकर दूसरा प्रिंट निकलवा लेती थी। खुद के अविवाहित बताकर वह शादी की तलाश में घूम रह युवकों से संपर्क कर लेती थी। दलालों के जरिए जल्दबाजी में दबाव बनाकर शादी कर लेती थी। इसके बाद अगले दिन ही रस्मों के दौरान ही रुपए व गहने लेकर फरार हो जाती थी। पुलिस से बचने के लिए वह मोबाइल फोन का प्रयोग भी नहीं करती है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned