scriptमिट्टी में धंसा ऊंट गाड़ी चालक, रौंगटे खड़े कर रही ये तस्वीर | A man buried in the mud | Patrika News

मिट्टी में धंसा ऊंट गाड़ी चालक, रौंगटे खड़े कर रही ये तस्वीर

locationसीकरPublished: Apr 23, 2021 09:57:48 am

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले के रानोली कस्बे की रूपावती नदी में गुरुवार दोपहर को बजरी खनन के समय मिट्टी धंसने से एक ऊंटगाड़ी चालक दब गया।

मिट्टी में धंसा ऊंट गाड़ी चालक, रौंगटे खड़े कर रही ये तस्वीर

मिट्टी में धंसा ऊंट गाड़ी चालक, रौंगटे खड़े कर रही ये तस्वीर

सीकर/रानोली. राजस्थान के सीकर जिले के रानोली कस्बे की रूपावती नदी में गुरुवार दोपहर को बजरी खनन के समय मिट्टी धंसने से एक ऊंटगाड़ी चालक दब गया। घटना के बाद आस पास के लोगों ने दौड़कर बचाव कार्य शुरु कर दिया। गनीमत से समय रहते हाथों एवं फावड़े से मिट्टी हटा कर लोगों ने उसकी गर्दन को बाहर निकाल लिया। फिर धीरे धीरे लोडर से मिट्टी हटा कर करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाला। हालांकि ऑक्सीजन की कमी की वजह से एकबारगी वह बेहोश हो गया। लेकिन, बाद में उसे राजकीय प्राथमिक अस्पताल ले जाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के कुछ देर बाद ही उसे होश आ गया। जिसके बाद उसे सीकर रैफर कर दिया गया। जहां उसकी तबीयत अब ठीक बताई जा रही है। हादसे के दौरान मौजूद लोगों ने घटना स्थल की फोटो व वीडियो भी बना लिए। जिनमें से एक तस्वीर रौंगटे खड़े कर देने वाली सामने आई। जिसमें युवक का सिर से नीचे का हिस्सा मिट्टी में धंसा है और उसे बचाने में जुटे एक शख्स ने उस सिर को थाम कर रखा है। तस्वीर सोशल मीडिया पर भी खूब वायर हो रही है।

जाको राखे साइयां..
घटना की सूचना पर मौके पर लोगों की भारी भीड़ जुट गई। सैंकड़ों लोग घटना स्थल पर पहुंच गए। अस्पताल ले जाने पर वहां भी भीड़ का यही आलम रहा। जिसने भी घटना को देखा वो युवक को जिंदा देखकर अचरज में था। लोगों की जुबां से अनायास ही निकल रहा था कि जाकों राखे साइयां, मार सके ना कोय..।

धड़ल्ले से अवैध खनन, चौथा हादसा
घटना ने रानोली व शिश्यू के नदी क्षेत्र में दिन रात अवैध बजरी खनन की भी एक बार फिर पोल खोलकर प्रशासन पर सवाल खड़े कर दिए हैं। इस अवैध बजरी खनन की वजह से ही नदी में 5 से 10 मीटर तक गढ्ढे हो गए। जिसकी वजह से आये दिन हादसे हो जाते हैं। गुरुवार का हादसा भी उसी वजह से हुआ। लोगों का कहना है कि अवैध खनन की वजह से यह चौथा जानलेवा हादसा हुआ है। एक हादसे में इन गढ्ढो में भरे पानी में डूबने से एक बालक की मौत भी हो चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो