scriptA thug worth 100 crores was selling cashew and almonds in delhi | VIDEO: 100 करोड़ का ठग, दिल्ली में नाम बदलकर बेच रहा था काजू बादाम | Patrika News

VIDEO: 100 करोड़ का ठग, दिल्ली में नाम बदलकर बेच रहा था काजू बादाम

सीकर. चिट-फंड कंपनी बनाकर 100 करोड़ से अधिक ठगी कर गायब हुआ ओमाराम मारवाड़ी दिल्ली में नाम बदल कर बड़ा व्यापारी बन गया।

सीकर

Updated: July 31, 2022 12:27:53 pm

सीकर. चिट-फंड कंपनी बनाकर 100 करोड़ से अधिक ठगी कर गायब हुआ ओमाराम मारवाड़ी दिल्ली में नाम बदल कर बड़ा व्यापारी बन गया। वह वहां पर कांजू बादाम व मार्ट का बड़ा कारोबारी हो गया। प्रदेश के थानों में साठ से अधिक मामलों में पिछले 11 वर्ष से फरार आरोपी को शहर कोतवाली पुलिस ने शनिवार को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस इस मामले के अन्य आरोपियों को तलाश कर रही है। पुलिस उप अधीक्षक विरेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी ओमाराम उर्फ राम मारवाड़ी मेघवाल जोधपुर जिले के बालेसर थाना इलाके के गोपालसर गांव का निवासी है। आरोपी को उत्तर नगर दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के खिलाफ प्रदेश के विभिन्न थानों में सौ करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी के 60 मामले दर्ज है।

100 करोड़ का ठग, दिल्ली में नाम बदलकर बेच रहा था काजू बादाम
100 करोड़ का ठग, दिल्ली में नाम बदलकर बेच रहा था काजू बादाम

सीकर में करोड़ों की ठगी, कोतवाली में दर्ज हैं 11 मामले

यह मामला वर्ष 2010 में खोली गई मिताशी टे्रड लिंक लिमिटेड और मिताशी ट्रेड लिमिटेड से जुड़ा है। आरोपियों ने एक गिरोह बनाकर प्रदेश के कई स्थानों पर इस कंपनी की शाखाएं खोली। लोगों को एक वर्ष में धन दो गुना करने के साथ बीमा व अन्य कई लाभ देने का झांसा देकर कंपनी का सदस्य बना लिया। सदस्यों से चैन सिस्टम के माध्यम से सौ करोड़ से अधिक रुपए जमा करवा कर वर्ष 2011 में कंपनी को एकदम से बंद कर दी। इसके बाद से कंपनी से जुड़े सभी आरोपी गायब हो गए। इस पर शहर कोतवाली में ही आरोपियों के लिए 11 मामले दर्ज करवाए गए।

महिला को सदस्य बना कर ठग लिए 15 लाख

आरोपियों ने गांव की महिला को अपनी कंपनी का सदस्य बनाकर उससे 15 लाख से अधिक रुपए ठग लिए थे। शहर कोतवाल कन्हैयालाल ने बताया कि बेरी निवासी किरण कंवर ने शहर कोतवाली में मामला दर्ज करवाया था कि उसके पति सूरत में काम करते हैं। बेटा एमबीए तक पढ़ा लिखा हुआ है। वह नौकरी की तलाश में था। फरवरी 2010 में शंकर सिंह की जयपुर से बस में आने के दौरान सरदारशहर निवासी धमेन्द्र जाडीवाल से मुलाकात हुई। धमेन्द्र ने शंकर सिंह को इस कंपनी के बारे में बताया। साथ ही बताया कि इस कंपनी में जुड़कर पैसा जमा करवाने पर पैसा एक वर्ष में दो गुना होने के साथ एक लाख से पांच लाख रुपए का बीमा, अस्पताल खर्चा, लाभांश व बम्पर पुरस्कार भी मिलते हैं। लेकिन शंकर ने इसमें रूचि नहीं दिखाई। ऐसे में आरोपी धर्मेन्द्र ने उसकी मां को झांसे में ले लिया।

होटल में बुलाकर दिखाए शाही सब्जबाग

आरोपियों ने गांवों के लोगों ने यहां होटलों में बुलाकर कंपनी के फायदे के शादी सब्जबाग दिखाए थे। यहां पर होटल में आयोजित कंपनी की सेमीनार में धर्मेन्द्र व कृष्ण जाड़ीवाल ने कहा था कि वे साधारण परिवार के हैं, लेकिन इस कंपनी से जुडऩे के बाद उनके पास पैसा, मकान, कार और जमीन भी है। उसके पिता सरकारी शिक्षक होते हुए भी इस कंपनी से जुड़े हुए हैं। आरोपियों ने एक से पांच लाख तक का बीमा भी बड़ी कंपनियों की ओर से किए जाने की बात कही। ऐसे में किरण कंवर ने स्वयं और परिचितों की लगभग 15 लाख की राशि का कंपनी में निवेश कर दिया। इसके बाद वर्ष 2011 में कंपनी को एक दम से बंद कर दिया गया। कुछ पीडि़तों ने सम्पर्क किया तो जोधपुर में बैठक कर सभी को पैसा वापस देने की बात का झांसा दिया गया। आखिर पैसा नहीं मिलने पर शहर कोतवाली में 11 मामले दर्ज करवाए गए।

कई आरोपी विदेश भागे, अब तक दूसरी गिरफ्तारी

सीकर शहर कोतवाली व नीमकाथाना में दर्ज मामलों में पुलिस ने 10 आरोपियों को नामजद किया था। मामले के बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश की तो सामने आया कि अधिकतर आरोपी विदेश भाग गए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

Mann Ki Baat : पीएम मोदी बोले- 13 से 15 अगस्त तक घर पर फहराएं तिरंगा, प्रोफाइल पिक्चर के रूप में लगाएंDHFL Scam: पुणे के बिल्डर अविनाश भोसले के परिसर में मिला अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर, जानें क्या है 34 हजार करोड़ रुपये का बैंक फ्रॉड केसBJP Operation Lotus: बंगाल में झारखंड के 3 कांग्रेस MLA बेहिसाब नकदी के साथ पकड़े गए, गिनती के लिए मंगाई गई मशीनेंMoney Laundering Case: संजय राउत के घर पहुंची ED की टीम, लटकी गिरफ्तारी की तलवारशराब नीति पर केजरीवाल सरकार ने फिर लिया यू-टर्न? नई पॉलिसी को एक महीने के लिए बढ़ा सकती हैMaharashtra Politics: CM एकनाथ शिंदे का बड़ा दावा, बोले-अगले विधानसभा चुनाव में हम जीतेंगे 200 सीटेंनेपाल: भूकंप के झटकों से कांपा काठमांडू , बिहार के कई जिलों में असरदेश के 9 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट: भूस्खलन से उत्तराखंड में 250, हिमाचल में 25 सड़कें ठप
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.