scriptएबीवीपी ने शिक्षा मंत्री आवास पर किया प्रदर्शन, पुलिस ने रोका तो रास्ते में दिया धरना | abvp protest at education minister house | Patrika News

एबीवीपी ने शिक्षा मंत्री आवास पर किया प्रदर्शन, पुलिस ने रोका तो रास्ते में दिया धरना

locationसीकरPublished: Jul 23, 2021 05:41:32 pm

Submitted by:

Sachin

आरएएस भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को शिक्षा राज्य मंत्री व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के सीकर स्थित आवास पर विरोध प्रदर्शन किया।

एबीवीपी ने शिक्षा मंत्री आवास पर किया प्रदर्शन, पुलिस ने रोका तो रास्ते में दिया धरना

एबीवीपी ने शिक्षा मंत्री आवास पर किया प्रदर्शन, पुलिस ने रोका तो रास्ते में दिया धरना

सीकर. आरएएस भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को शिक्षा राज्य मंत्री व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के सीकर स्थित आवास पर विरोध प्रदर्शन किया। रैली के रूप में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने शिक्षा मंत्री पर आरएएस भर्ती परीक्षा में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए जमकर नारे लगाए। मामले में सीबीआई जांच के साथ शिक्षा राजय मंत्री को हटाने की मांग भी की। प्रदर्शन को देखते हुए इस दौरान शिक्षा मंत्री आवास पर पुलिस का जाब्ता पहले से ही मौजूद रहा। जिसने प्रदर्शनकारियों को शिक्षा मंत्री के आवास से पहले ही बेरिगेट्स लगाकर रोक दिया। कुछ देर की धक्का मुक्की के बाद प्रदर्शनकारी मौके पर ही धरना देकर बैठ गए और नारे लगाते हुए आक्रोश जताने लगे। सभा कर भी वक्ताओं ने शिक्षा मंत्री व प्रदेश सरकार को जमकर निशाने पर लिया। काफी देर धरना- प्रदर्शन के बाद पुलिस ने बस में बिठाकर सभी प्रदर्शनकारियों को कलेक्ट्रेट के सामने छोड़ दिया। जिसके बाद प्रदर्शन शांत हुआ। एबीवीपी विभाग संयोजक नितिश चौधरी की अगुआई में हुए प्रदर्शन में कार्यकर्ताओं ने मांग नहीं मानने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी भी दी है। चौधरी ने आरोप लगाया कि आरएएस भर्ती परीक्षा में जबरदस्त घोटाला हुआ है। शिक्षा मंत्री के संबंधियों को परीक्षा में अनुचित लाभ दिया गया है। जिसकी सीबीआई जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।


एनएसयूआई ने दिया कलक्टर को ज्ञापन
इधर, एनएसयूआई ने शेखावाटी विश्वविद्यालय की परीक्षा से पहले कॉलेज विद्यार्थियों के कोरोना का टीका लगवाने की मांग को लेकर कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। एनएसयूआई प्रदेश सचिव राकेश गढ़वाल की अगुआई में सौंपे गए ज्ञापन में लिखा कि शेखावाटी विश्वविद्यालय की परीक्षाओं की तिथि घोषित हो चुकी है। लेकिन, ज्यादातर विद्यार्थियों के कोरेाना टीका नहीं लगने के कारण परीक्षा जोखिमभरी हो गई है। ऐसे में परीक्षा से पहले महाविद्यालयों में शिविर आयोजित कर कोरोना का टीका लगवाया जाए। इस दौरान काफी संख्या में एनएसयूआई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो