scriptराजस्थान: पास करने लिए महिला इंस्पेक्टर ने मांगी 70 हजार की रिश्वत, एसीबी ने रंगे हाथ दबोचा | ACB trap transport department woman inspector demand bribe 70 thousand | Patrika News

राजस्थान: पास करने लिए महिला इंस्पेक्टर ने मांगी 70 हजार की रिश्वत, एसीबी ने रंगे हाथ दबोचा

locationसीकरPublished: Dec 04, 2019 06:46:16 pm

Submitted by:

Naveen

सीकर जिले के रींगस में एसीबी टीम ( ACB Trap Woman Inspector Demanded Bribe of Rupees 70 Thousand ) ने रींगस परिवहन कार्यालय ( Ringas Transport Department ) में 70 हजार रुपए की रिश्वत लेते आरटीओ महिला इंस्पेक्टर मुक्ता सोनी ( RTO Woman Inspector Trap in Sikar ) को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

राजस्थान: पास करने लिए महिला इंस्पेक्टर ने मांगी 70 हजार की रिश्वत, एसीबी ने रंगे हाथ दबोचा

राजस्थान: पास करने लिए महिला इंस्पेक्टर ने मांगी 70 हजार की रिश्वत, एसीबी ने रंगे हाथ दबोचा

सीकर।
सीकर जिले के रींगस में एसीबी टीम ( ACB Trap Woman Inspector Demanded bribe of Rupees 70 thousand ) ने रींगस परिवहन कार्यालय ( ringas Transport Department ) में 70 हजार रुपए की रिश्वत लेते आरटीओ महिला इंस्पेक्टर मुक्ता सोनी ( RTO Woman Inspector Trap in Sikar ) को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। इंस्पेक्टर ने सीकर निवासी एक परिवादी से ओवर लोड ट्रक बिना आपत्ति के पास कराने की एवज में यह राशि मांगी थी। जिसकी शिकायत परिवादी ने एसीबी में कर दी थी। सत्यापन में सही पाए जाने पर एसीबी जयपुर देहात की टीम के प्रभारी एडिशनल एसपी नरोत्तम वर्मा के निर्देशन में इंस्पेक्टर नीरज भारद्वाज के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम ने बुधवार को महिला इंस्पेक्टर को रंगे हाथ पकड़ लिया। जानकारी के मुताबिक परिवादी के पास करीब 25 वाहन थे। जिनको पास कराने की एवज में आरटीओ इंस्पेक्टर मुक्ता सोनी ने एक लाख रुपए महीना की मांग की थी। सौदा 70 हजार में तय हो गया था। जिसे लेते समय ही एसीबी ने मुक्ता सोनी को भेरुजी मोड़ स्थित परिवहन कार्यालय में गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल एसीबी की दस्तावेज जांच की कार्रवाई जारी है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान: गैंगरेप और हत्याओं के विरोध में कल बंद का ऐलान, कई संगठनों ने दिया समर्थन

एक लाख मांगी, 70 हजार में हुआ सौदा
परिवादी के अनुसार रींगस स्थित आरटीओ इंस्पेक्टर मुक्ता सोनी उनसे ओवरलोड ट्रक को पास करने की एवज में 1 लाख रुपए मांग रही थी। बाद में परिवादी ने 70 हजार रुपए में सौदा तय किया। साथ ही इसकी शिकायत एसीबी को कर दी। जिस पर एसीबी ने परिवादी को रुपए लेकर इंस्पेक्टर को देने भेजा। इसी दौरान एसीबी टीम ने इंस्पेक्टर को रंगे हाथ 70 हजार की रिश्वत लेते दबोच लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो