scriptPHOTO : सीकर में भयंकर एक्सीडेंट, ऐसे पड़े मिले दूल्हा समेत कइयों के शव! | Patrika News
सीकर

PHOTO : सीकर में भयंकर एक्सीडेंट, ऐसे पड़े मिले दूल्हा समेत कइयों के शव!

7 Photos
6 years ago
1/7
सीकर. हादसे के बाद हमें अक्सर ऐसे मंजर देखने को मिलते हैं, जो खौफनाक होते हैं। कहीं दर्द से कराहते घायल तो कहीं सडक़ पर पड़े शव देख हमारी रूह कांप उठती है। सीकर में भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला।
2/7
सडक़ पर दूल्हा-दुल्हन समेत कइयों के शव और घायलों को देख लोग हैरान रह गए। हालांकि ये हकीकत में नहीं हुआ बल्कि राजस्थान पत्रिका के हेलमेट लगाए जिंदगी बचाए अभियान व सीकर पुलिस के सडक़ सुरक्षा सप्ताह के समापन पर प्रस्तुत की गई नाटिका थी।
3/7
समारोह में अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. तेजपाल सिंह ने अभियान के तहत सप्ताह में आयोजित कार्यक्रमों का लेखा जोखा पेश किया। इस दौरान एक्सीलेंस पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने यातायात चेतना को लेकर नाटिका पेश की।
4/7
नाटिका में जल्द बाजी में हेलमेट नहीं लगाने पर होने वाले हादसे का दर्दनाक मंचन किया गया। वहीं प्रिंस स्कूल के विद्यार्थियों ने ‘आई एम दी चेंज’ फोरमेशन पेश की गई।
5/7
इस दौरान पांच लाख लोगों को यातायात चेतना की शपथ। 325 से अधिक स्थानों पर जागरूकता के कार्यक्रम। दस स्थानों पर 250 से अधिक हेलमेट का वितरण और 35 सौ अधिक स्थानों पर वाहनों के रिफ्लेक्टर। साथ ही यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर 1700 वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई।
6/7
इस मौके पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अभय चतुर्वेदी व जिला कलक्टर नरेश ठकराल ने लोगों से यातायात नियमों की पालना करने और दुपहिया वाहन चालकों से हेलमेट पहनने का आग्रह किया। अंकित अवस्थी व रामप्रताप विश्नोई ने देश भक्ति गीत पेश किया। इस दौरान अभियान में सहयोग करने वाली संस्थाओं और लोगों का धन्यवाद ज्ञापित किया। अभियान के सपापन पर सीकर पुलिस की ओर से रवाना किया यातायात चेतना रथ भी वापस आ गया।
7/7
अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. तेजपाल सिंह ने बताया कि सीकर में यातायात नियमों की जागरूकता के लिए जिले भर में कार्यक्रम व कार्रवाई का दौर निरंतर जारी रहेगा। समारोह में पुलिस अधिकारी व शहर के गणमान्य लोग मौजूद थे।
loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.