scriptमहाराष्ट्र के भीमा कोरेगांव की घटना से दलित समाज में केन्द्र व राज्य सरकार के खिलाफ सीकर में भारी आक्रोश | accident of Koregaon for Angry by dalit society in sikar | Patrika News

महाराष्ट्र के भीमा कोरेगांव की घटना से दलित समाज में केन्द्र व राज्य सरकार के खिलाफ सीकर में भारी आक्रोश

locationसीकरPublished: Jan 06, 2018 03:38:58 pm

Submitted by:

vishwanath saini

दलित शोषण मुक्ति मंच के बैनर तले दोपहर 12बजे भीमराव अम्बेडकर सर्किल पर अम्बेडकर की प्रतिमा पर पुष्पाजंलि अर्पित कर राष्ट्रीय कमेटी के सैकड़ों लोगों ने

sikar news
सीकर. महाराष्ट्र के भीमा कोरेगांव में 1 जनवरी 2018 को दोपहर महार सैनिकों की याद में बनाये गए शौर्य स्तम्भ पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में भगवा झंडे लिए जुलूस के रूप में आए सैकड़ों युवकों द्वारा हमला करते हुए तोडफ़ ोड़ की व बसों को आग लगाई जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी तथा सैकड़ों घायल हो गए।
शुक्रवार को दलित शोषण मुक्ति मंच के बैनर तले दोपहर 12बजे भीमराव अम्बेडकर सर्किल पर अम्बेडकर की प्रतिमा पर पुष्पाजंलि अर्पित कर राष्ट्रीय कमेटी के सैकड़ों लोगों ने कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में महाराष्ट्र में हुई जातीय हिंसा की उच्च स्तरीय जांच करवाने, दलितों को रिहा करने, महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने, पीडि़त परिवार को मुआवजा देने की मांग की गई।
रैली व ज्ञापन देने वालों में किशन महरिया, ओमप्रकाश डालमास, संदीप फुलवारियां, हेमाराम वर्मा, कुंदन लाल, द्रोपदी वर्मा, सरिता, पुष्पा, कोमल, कृष्ण वर्मा, ललित, विकाश, सुभाष, गोविन्द, मनोज, शुभकरण, हेमन्त, अमित सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।
महाराष्ट्र के भीमा कोरेगांव की घटना से दलित समाज में केन्द्र व राज्य सरकार के खिलाफ भारी आक्रोश है जिसके तहत शुक्रवार को सभी तहसील मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन के साथ एसडीएम को ज्ञापन दिया गया। शनिवार को डीएसएमएम की मिटिंग दोपहर एक बजे जिला कार्यालय सीकर में होगी, जिसमें सीकर जिले के तमाम समाजिक संगठनों को साथ लेकर बड़ा आंदोलन करने की रणनिति करने की तैयार की जायेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो