scriptपुलिस की इतनी सी गलती का फायदा उठाकर थाने से गायब हो गया आरोपी | Accused escaped from udyog Nagar police thana sikar Rajasthan | Patrika News

पुलिस की इतनी सी गलती का फायदा उठाकर थाने से गायब हो गया आरोपी

locationसीकरPublished: Jun 06, 2018 04:32:05 pm

Submitted by:

vishwanath saini

महिला के साथ मारपीट और अभद्रता के आरोप में पुलिस थाने पहुंचा आरोपी पुलिस को गच्चा देकर गायब हो गया।

sikar police

sikar police

सीकर. महिला के साथ मारपीट और अभद्रता के आरोप में पुलिस थाने पहुंचा आरोपी पुलिस को गच्चा देकर गायब हो गया। इससे पहले आरोपी थाने में फोन पर बात कर रहा था। लेकिन, पुलिस का ध्यान चूूका तो वह मोबाइल पर बात करते-करते बाद में पुलिस थाने से पार हो गया। जिसकी पुलिस ने तलाश भी की लेकिन, वह हाथ नहीं लगा। जानकारी के अनुसार एक युवक ने अपने जान-पहचान वाले को तीन लाख रुपए उधारी के दिलवाए थे।

इसके बाद संबंधित युवक से तय समय बाद जब रुपए मांगे गए तो वह मुकर गया। इस पर एक बिचौलिए ने विश्वास दिलाया कि उसके रुपए वह दिलवाएगा। थोड़े दिनों बाद युवक बिचौलिए को भी रुपए देने से मना कर दिया तो दोनों मिलकर सोमवार की रात उस युवक के घर पहुंचे और उधार दिए गए रुपए वापस मांगने लगे। इस दौरान युवक की पत्नी बीच में आ गई और उन दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया।

आरोप है कि दोनों पक्षों के बीच पत्थरबाजी हुई गाली-गलौच व अभद्रता के बाद मामला शांत हो गया। महिला ने थाने में परिवाद देकर रुपए मांगने आए दोनों युवकों पर उसके साथ मारपीट करने और अभद्रता के आरोप लगाए। इस पर दोनों युवकों को मंगलवार को थाने में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। लेकिन, इनमें एक के पार हो जाने के बाद पुलिस ने दूसरे युवक को थाने में बैठा लिया। जबकि दूसरे का पता नहीं चल पाया।
मामले पर जांच अधिकारी का कहना था कि महिला ने केवल मारपीट का परिवाद दिया था जिसके आधार पर प्रकरण की जांच की जा रही है। आरोप लगने वाले युवकों को केवल पूछताछ के लिए ही थाने पर बुलाया गया था।

 


वरिष्ठ शिक्षक के तबादला आदेश पर लगाई रोक

 

सीकर. जिले के अजीतगढ़ कस्बे के राउप्रावि केरली में पदस्थापित वरिष्ठ अध्यापक के तबादला आदेश पर राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण ने आगामी सुनवाई तक रोक लगा दी है। साथ ही माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक एवं उपनिदेशक को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।


अधिवक्ता संदीप कलवानिया ने बताया कि प्रार्थी बंशीधर वर्मा वरिष्ठ अध्यापक के पद पर कार्यरत है। माध्यमिक शिक्षा विभाग के उप निदेशक ने 19 मई 2018 को आदेश जारी कर राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय केरली अजीतगढ़ से उसका तबादला दुल्हेपुरा पिपराली कर दिया। प्रार्थी के स्थान पर किसी अन्य शिक्षक को लगा दिया।


तबादला आदेश को अधिकरण में चुनौती देकर अपील में कहा गया कि प्रार्थी एक वर्ष बाद रिटायर हो रहा है तथा तबादला आदेश में प्रार्थी को स्वेच्छा से बताया है । जबकि प्रार्थी ने तबादले के लिए विभाग को कोई प्रार्थना पत्र नहीं दिया है। विभाग ने अन्य शिक्षक का समायोजन करने के लिए प्रार्थी का नियम विरुद्ध तबादला किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो