नौकरी का झांसा देकर सात लाख हड़पने का आरोपी गिरफ्तार

दूसरा आरोपी हरिकिशन अभी भी फरार चल रहा है जिसकी तलाश की जा रही है

By: Suresh

Published: 24 Feb 2021, 06:13 PM IST

खंडेला. नौकरी का झांसा देकर सात लाख रुपये हड़पने के आरोपी को खंडेला पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे 2 दिन के पुलिस रिमांड पर सांैपा गया है। थानाधिकारी महेंद्र कुमार मीणा ने बताया कि मोरली मोड़ तन रलावता निवासी विजय कुमार जाट ने 4 सितम्बर को सिरोही निवासी हरिकिशन व कैलाश यादव के खिलाफ उसे रेलवे में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर उसके साथ धोखाधड़ी कर 7 लाख रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज करवाया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद एचसी नेकीराम द्वारा अनुसंधान करने पर आरोप सही पाये जाने पर आरोपी कैलाश यादव (54) ढ़ाणी आमवाली तन आगवाड़ी हाल अंतरिक्ष होटल के पीछे नीमकाथाना को सोमवार को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया गया। एचसी नेकीराम ने बताया कि आरोपी हरिकिशन व कैलाश रिश्ते में चाचा भतीजा लगते है तथा इन दोनों के विरुद्ध इसी प्रकार शिक्षित बेरोजगार युवकों के साथ नौकरी लगाने का झांसा देकर रुपए हड़पने के मुकदमें नीमकाथाना थाने में व श्रीमाधोपुर थाने में भी दर्ज है। दूसरा आरोपी हरिकिशन अभी भी फरार चल रहा है जिसकी तलाश की जा रही है। आरोपी से पुलिस अन्य मामलों के बारे में भी पूछताछ कर रही है।
पैरोल पर रिहा आरोपी को संदिग्धावस्था में घूमते पकड़ा
फतेहपुर. दिल्ली में हुई 90 लाख रुपए की लूट के मामले में तिहाड़ जेल से पेरोल पर बाहर घूम रहे अपराधी को संदिग्धावस्था पर घूमने पर कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कोतवाल उदय सिंह यादव ने बताया कि मंगलवार को थानाधिकारी मुकेश कानूनगो हत्याकांड में आरोपी अजय व जगदीश की कोर्ट में पेशी थी। इसी दौरान रतनगढ़ थाना क्षेत्र के जसरासर निवासी अभिषेक काले रंग की गाड़ी में कोर्ट के आस पास घूम रहा था। उदय सिंह ने बताया कि इसका आरोपियों से संपर्क था यह उनसे बात करना चाह रहा था। इसकी गतिविधी संदिग्ध लगी तो इसे शांतिभंग के आरोप में गिरफतार कर लिया। अभिषेक दिल्ली में हुई एक 90 लाख रूपये की लूट में तिहाड़ जेल में बंद था, कुछ ही दिन पहले वह पेरोल पर बाहर आया था। इसके खिलाफ पहले से कई मामले है।
चार माह से फरार बकरी चोर गिरफ्तार
नीमकाथाना. चार माह से फरार चल रहे बकरी चोर को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है। सदर थानाधिकारी लाल सिंह ने बताया कि ननीवाला भूदोली निवासी पीडि़त अमर सिंह पुत्र हनुमान सिंह ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि 14 अक्टूबर को वह 18 बकरियों को लेकर पहाड़ी पर चराने गया था। दोपहर को बकरियों को पहाड़ी पर ही छोड़ घर कर खाना खाने घर चला गया। वापस आया तो एक भी बकरी नहीं थी। पीडि़त ने आरोपी मोनू सिंह पुत्र राजेन्द्र सिंह के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। पुलिस को बकरियां तो एक बेसमेंट में मिल गई, लेकिन आरोपी को पुलिस आने की सूचना लगने पर वह फरार हो गया। चार माह तक वह गुजरात में मजदूरी कर फरारी काटता रहा। पूछताछ में आरोपी ने 21 फरवरी को गांव में ही सोदान सिंह के घर से दो सिलेंडर चोरी करना बताया।

Suresh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned