ठग ने उगले राज

लाखों की धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किए गए डेली डायमंड कंपनी के डायरेक्टर बृजमोहन सैनी को बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे तीन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। ठगी के सरगना सैनी ने पुलिस को पूछताछ में कई राज बताए हैं।

Bhagwan Sahai Yadav

October, 1706:30 PM

Sikar, Rajasthan, India

सीकर. लाखों की धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किए गए डेली डायमंड कंपनी के डायरेक्टर बृजमोहन सैनी को बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे तीन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। ठगी के सरगना सैनी ने पुलिस को पूछताछ में कई राज बताए हैं। अब पुलिस उससे राज्य व जिले में फैले नेटवर्क के बारे में पूछताछ कर रही है। जांच अधिकारी बीरबलसिंह ने बताया कि डेली डायमंड के निदेशक बृजमोहन सैनी ठगी का मास्टरमाइंड है और उनसे राज्यभर में तथा राजस्थान के बाहर भी नेटवर्क फैला रहा है।
वह कंपनी से जुडऩे वाले लोगों को मोटा मुनाफा होने का झांसा देता था। इससे लोग आसानी से उसके चंगुल में फंस जाते और दूसरे लोगों को भी जोडऩे लगते। हालांकि उसके खिलाफ जिले में तीन ही मुकदमे दर्ज हुए हैं लेकिन जिले में उसका काफी नेटवर्क फैला है। पुलिस के अनुसार जिले में उसकी ठगी के शिकार लोग मुनाफे के लालच में लाखों रुपए गंवा चुके हैं। गौरतलब है कि रानोली इलाके के त्रिलोकपुरा निवासी मदनलाल गढ़वाल ने मार्च माह में डेली डायमंड कम्पनी के डायरेक्टर बृजमोहन सैनी, उसके भाई राजमोहन सैनी, कृष्ण मोहन सैनी, दिनेश सैनी व बृजमोहन की पत्नी पार्षद पूनम सैनी के खिलाफ ६१ लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया था। उसके खिलाफ उद्योग नगर, चौमू, मुरलीपुरा, विद्याधर नगर जयपुर, कोतवाली नागौर, टोडाभीम जिला करौली, मानपुर दौसा में भी ठगी के मामले दर्ज है।


20 फीसदी का लालच


पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि लोग मोटे मुनाफे के लालच में कंपनी से जुड़ते चले गए। कंपनी संचालक बृजमोहन सैनी लोगों को हर महीने 10 से 20 फीसदी मुनाफे का सपना दिखाता। इससे लोग चैन सिस्टम से अपने साथ लोगों को जोड़ते।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned