scriptराजस्थान की इस लड़की ने खूबसूरती में बॉलीवुड की कई हीरोइन को छोड़ा पीछे | Actress Ruhi Chaturvedi Belong to Mukundgarh Jhunjhunu Rajasthan | Patrika News

राजस्थान की इस लड़की ने खूबसूरती में बॉलीवुड की कई हीरोइन को छोड़ा पीछे

locationसीकरPublished: Nov 13, 2018 04:30:33 pm

Submitted by:

vishwanath saini

Ruhi Chaturvedi मुकुंदगढ़ कस्बे के वार्ड दो निवासी व मुम्बई प्रवासी नन्दकिशोर चतुर्वेदी की बेटी व साहित्यकार पण्डित मांगेलाल चतुर्वेदी की पड़पौत्री है।

Ruhi Chaturvedi

Actress Ruhi Chaturvedi Belong to Mukundgarh Jhunjhunu Rajasthan

मुकुंदगढ़ (झुंझुनूं). राजस्थान के शेखावाटी अंचल के झुंझुनूं जिले के मुकुंदगढ़ कस्बे की बेटी रूही चतुर्वेदी बॉलीवुड में धूम मचा रही है। इन दिनों रूही आईटीए अवार्ड के लिए जूरी नोमिनेशन टॉप पांच के लिए नॉमिनेट हुई है। वर्ष 2010 में मिस इंडिया वर्ल्डवाइड, मिस इंडिया टॉप टेन व मिस महाराष्ट्र का अवार्ड जीत चुकी और बॉलीवुड व राजस्थानी फिल्मों की एक्ट्रेस रूही का जी टीवी पर प्रसारित जी रिश्ते सीरियल के लिए भी चयन किया गया है ।

 

READ : FB पर अपलोड फोटो ने करवा दिया इस शादीशुदा युवती का GANGRAPE

 

वहीं उसकी फिल्म कंगना को विभिन्न कैटेगरी में 26 अवॉर्ड्स मिले हैं। हाल ही में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी इन्हें सम्मानित किया था। रूही कस्बे के वार्ड दो निवासी व मुम्बई प्रवासी नन्दकिशोर चतुर्वेदी की बेटी व साहित्यकार पण्डित मांगेलाल चतुर्वेदी की पड़पौत्री है।

Actress </figure> Ruhi Chaturvedi Belong to <a  href=mukundgarh Jhunjhunu Rajasthan” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2018/11/13/actress_ruhi_chaturvedi__3703436-m.jpg”>

बचपन से ही रूही की अभिनय में रूचि थी। जिसके चलते जल्द ही मॉडलिंग के क्षेत्र में आ गई। इनकी पहली हिंदी फिल्म अलाप थी। जो 2012 में रिलीज हुई। बचपन में अपने भाई अतीत के साथ भी फिल्म बाजीगर, मैं अनाड़ी तू खिलाड़ी, सुहाग, मृत्युदाता, जीवन की शतरंज, महाभारत व रात जैसी अनेक फिल्मो में बतौर सहायक के रूप में काम किया।

जल्द ही इनकी एक और फिल्म हो जा जरा मतलबी आने वाली है। राजस्थानी फिल्म कंगना में एक कम पढ़ी लिखी व आत्मविश्वास से भरी लडक़ी का अभिनय रूचि ने किया। वह समाज के समक्ष सफलता प्राप्त कर अपने लक्ष्य को प्राप्त करती है। फिल्म में कॉलेज लाइफ में लड़कियों को होने वाली परेशानियों का फिल्मांकन गूफी पेंटल के निर्देशन में किया गया है। इनका कहना है कि राजस्थान की लड़कियां भी अब फिल्मों में आगे आ रही हैं। यह बदलाव है और इसका मुख्य कारण समाज का बदलता हुआ नजरिया है । जो इनकी प्रतिभा को आगे आने का मौका दे रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो