scriptसभापति बनने के बाद जीवण खां ने पहले पढ़ी नमाज, फिर किए गणेशजी के दर्शन | After elected Chairman Jeevan Khan offered Namaz then pray to ganesh | Patrika News

सभापति बनने के बाद जीवण खां ने पहले पढ़ी नमाज, फिर किए गणेशजी के दर्शन

locationसीकरPublished: Nov 27, 2019 11:40:17 am

Submitted by:

Sachin

सीकर. सीकर नगर परिषद सभापति का चुनाव मंगलवार को कांग्रेस उम्मीदवार जीवणं खां ने जीता।

सभापति बनने के बाद जीवण खां ने पहले पढ़ी नमाज, फिर किए गणेशजी के दर्शन

सभापति बनने के बाद जीवण खां ने पहले पढ़ी नमाज, फिर किए गणेशजी के दर्शन

सीकर. सीकर नगर परिषद सभापति का चुनाव मंगलवार को कांग्रेस उम्मीदवार जीवणं खां ने जीता। 64 में से 45 मत हासिल कर जीत हासिल करने के बाद जीवण खां ने सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश की। जीत की घोषणा के बाद समर्थकों की भीड़ चीरते हुए वह मतगणना कक्ष से निकलकर सबसे पहले सभापति कक्ष पहुंचे। किसी का भी अभिवादन स्वीकार किए बिना उन्होंने यहां सबसे पहले शुक्राना नमाज अदा की। खुदा का शुक्रियादा करते हुए एकबारगी वह भावुक भी हो गए। उनकी आंखों में नमी उतर आई। कुछ देर खुद को संभालने के बाद खड़े होकर वह सभापति की कुर्सी पर बैठे। यहां प्रेसवार्ता को संबोधित कर जीवण खां ने पांच साल के विकास का विजन बताया। इसके बाद लोगों की बधाई स्वीकारते हुए नीचे पहुंचे। यहां से जुलूस के रूप में जीवण खां विधायक राजेन्द्र पारीक के घर पहुंचे। जहां से वह फतेहपुरी गेट स्थित गणेशजी के मंदिर पहुंचे। यहां खां ने विधायक पारीक के साथ भगवान गणेशजी दर्शन किए।

जीत से पहले शुरू हुआ जश्न शुरू, जुलूस से पहुंचे विधायक के घर
चुनाव परिणाम की अधिकारिक घोषणा से पहले ही नगर परिषद में कांग्रेस समर्थकों ने जश्न शुरू कर दिया। मतगणना के दौरान कुछ समर्थक मतगणना कक्ष के बाहर ही खड़े थे। इन्हें जीवण खां ने कक्ष के अंदर से पहले ही जीत का इशारा कर दिया। इस पर कार्यकर्ता जीत की अधिकारिक घोषणा से पहले ही जीवण खां और विधायक राजेन्द्र पारीक के जयकारे लगाते हुए बाहर आ गए। डीजे बजाकर नाच गाना और आतिशबाजी शुरू कर दी। कुछ देर बाद सभापति जब नीचे पहुंचे तो कार्यकर्ताओं का जोश ओर ज्यादा बढ़ गया। समर्थन में नारे तेज करते हुए कार्यकर्ताओं ने सभापति को माला पहनाने की झड़ी लगा दी। इसके बाद जीत का जुलूस शुरू हुआ। जिसमें आगे सभापति और पीछे कांग्रेस के पार्षद लोगों का अभिवादन करते हुए रवाना हुए। नाच गानों और नारेबाजी के बीच जुलूस विधायक राजेन्द्र पारीक के घर पहुंचा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो