scriptफिंगर प्रिंट देने के बाद बाथरूम में बदल गया परीक्षार्थी, कांस्टेबल को मिली अनजान पर्ची से खुला बड़ा राज | After giving finger print, the examinee changed in the bathroom | Patrika News

फिंगर प्रिंट देने के बाद बाथरूम में बदल गया परीक्षार्थी, कांस्टेबल को मिली अनजान पर्ची से खुला बड़ा राज

locationसीकरPublished: May 27, 2022 11:41:42 am

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले में गुरुवार को अजमेर विद्युत वितरण निगम की तकनीकी सहायक तृतीय की परीक्षा में एक परीक्षार्थी बाथरूम में बदल गया।

फिंगर प्रिंट देने के बाद बाथरूम में बदल गया परीक्षार्थी, कांस्टेबल को मिली अनजान पर्ची से खुला बड़ा राज

फिंगर प्रिंट देने के बाद बाथरूम में बदल गया परीक्षार्थी, कांस्टेबल को मिली अनजान पर्ची से खुला बड़ा राज

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में गुरुवार को अजमेर विद्युत वितरण निगम की तकनीकी सहायक तृतीय की परीक्षा में एक परीक्षार्थी बाथरूम में बदल गया। दस्तावेजों की जांच व फिंगर प्रिंट देने के बाद वह बाथरुम में चला गया। जहां से कुछ देर बाद उसकी जगह दूसरा युवक निकला। जो उसकी जगह परीक्षा में बैठ गया। बाद में बाथरुम से ही मिली एक अनजान व्यक्ति की लिखी मिली पर्ची से इस घटना का पूरा राज खुला। कांस्टेबल तक पहुंची पर्ची में लिखा था कि लैब नंबर आठ के सीट नंबर 330 पर कोई दूसरा व्यक्ति परीक्षा दे रहा है। जिसे पढ़ तुरंत हरकत में आए कांस्टेबल ने वहां मौजूद कर्मचारियों मदद से जांच की तो सीट पर डमी परीक्षार्थी परीक्षा देता पाया गया। जिसे गिरफ्तार कर लिया गया। अपर पुलिस अधीक्षक रामचंद्र मूंड ने बताया कि आरोपी हरियाणा के रोहतक के चमलिया का निवासी नमित पुत्र रामेहसर जाट है। जो राजकुमार पुत्र नंद कुमार की जगह परीक्षा देते पाया गया। मामले में आरोपी से पूछताछ जारी है।

वीक्षक की भूमिका संदिग्ध
पुलिस की अब तक की जांच में सामने आया है कि दस्तावेज की जांच के दौरान राजकुमार वहां उपस्थित था। उसके फिंगर प्रिंट व फोटो की सहीं जांच कर सीट आवंटित कर दी गई। इसके बाद राजकुमार बाथरूम में चला गया और डमी अभ्यर्थी नमित निकल कर बाहर आ गया। इसके बाद वहां तैनात विक्षक कृष्ण और मनोज नाम के व्यक्ति ने राजकुमार को बाहर निकालने में मदद की। उसे ऐसे गेट से बाहर निकाला गया, जहां पर जांच नहीं हो रही थी। निगम के एक्सईएन नवलगढ़ रोड स्थित किसान कॉलोनी रणवीर सिंह भूकर ने इसका मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस तलाश रही है हरियाणा गिरोह के तार
डमी अभ्यर्थी मूलत हरियाणा का निवासी है। पुलिस को शक है कि परीक्षा में डमी अभ्यर्थी बैठाने की वारदात में हरियाणा का गिरोह सक्रिय रहा है। इस गिरोह के लोग परीक्षा से पहले सीकर के एक होटल में ठहरे थे। पुलिस अब होटल से मिले नाम पतों के आधार पर उनकी तलाश कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो