पाठयक्रम में बदलाव के बाद इस समाज ने बुलंद किए विरोध के सुर

पाठयक्रम में बदलाव के बाद इस समाज ने बुलंद किए विरोध के सुर

Vinod Singh Chouhan | Publish: May, 21 2019 06:30:49 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India


कायमखानी समाज के लोगों ने दिया शिक्षामंत्री को ज्ञापनक कहा ‘पाठयक्रम में मुस्लिम वीरों को भी करें शामिल’

 

सीकर. राज्य सरकार की ओर से हाल ही में पाठ्यक्रम में किए गए संशोधन में मुस्लिम खासकर कायमखानी समाज के वीरों का नाम नहीं करने से समाज के लोग उद्वेलित हैं। इस मामले को लेकर कायमखानी समाज व कायमखानी यूथ ब्रिगेड का प्रतिनिधिमंडल राजधानी जाकर शिक्षा राज्यमंत्री गोविंदसिंह डोटासरा से मिला तथा समाज की भावनाओं से अवगत करवाया।
इस दौरान समाज के लोगों ने शिक्षामंत्री को बताया कि शेखावाटी अंचल के कायमखानी समाज के अनेक लाडलों ने देश की रक्षा के लिए प्राणों का बलिदान दिया है तथा देश की रक्षा के लिए सेना में जाने में सदैव अग्रणी रहे हैं। इस बार सरकार ने पाठयक्रम में मुस्लिम व कायमखानी समाज के शहीदों व बलिदानियों की उपेक्षा की है। इससे समाज के लोगों में काफी नाराजगी है। इस पर डोटासरा ने इस मामले में सलेक्शन कमेटी से चर्चा करके नाम जुड़वाने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल में विधायक हाकम अली खां, पूर्व आइजी लियाकत अली खां, कर्नल शौकत अली खां, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष खानू खां बुधवाली, सलावत खां, व्याख्याता शबनम खान, सूबेदार अजहर खां नूआ, रफीक खान कासली, आबिद खां किरडोली, इरशाद खां बेसवा सहित दर्जनों कायमखानी सरदार शामिल थे।
लाइट्स प्रकरणों पर नहीं निपटाए तो होगी कार्रवाई
सीकर. जिला स्तरीय नोडल अधिकारी (लाइट्स) को निर्देश दिए गए है वे न्यायिक प्रकरणों को नियमित रूप से अपडेट करें एवं माह मई के प्रकरणों ुपर कार्रवाई कर 27 मई से पूर्व रिपोर्ट करें। एडीएम जयप्रकाश ने कहा है कि निर्देशों पर कार्रवाई नहीं होने उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned