scriptहत्या के बाद कच्ची बस्ती से हटा अतिक्रमण, सुबह सुबह हुई कार्रवाई | After the murder, np removing encroachment from the slum area | Patrika News

हत्या के बाद कच्ची बस्ती से हटा अतिक्रमण, सुबह सुबह हुई कार्रवाई

locationसीकरPublished: Oct 18, 2020 11:49:46 am

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर शहर के माधव ग्राउंड के पास पत्थरों से पीटकर वृद्ध की हत्या के बाद परिषद की नजर करोड़ों की भूमि पर हो रहे अतिक्रमण पर पड़ी है।

हत्या के बाद कच्ची बस्ती से अतिक्रमण हटाने की कवायद शुरू, हटी थडिय़ां

हत्या के बाद कच्ची बस्ती से अतिक्रमण हटाने की कवायद शुरू, हटी थडिय़ां

सीकर. राजस्थान के सीकर शहर के माधव ग्राउंड के पास पत्थरों से पीटकर वृद्ध की हत्या के बाद परिषद की नजर करोड़ों की भूमि पर हो रहे अतिक्रमण पर पड़ी है। परिषद ने बस्ती के सर्वे के साथ बाहर मौजूद थडिय़ों को हटाने की कवायद शुरू कर दी है। परिषद की टीम ने रविवार को अलसुबह ही इन थडिय़ों को हटाने की कार्रवाई कर दी। परिषद के दस्ते ने जेसीबी की मदद से इन थडिय़ों को उठाया और ट्रेक्टर में डालकर अपने साथ ले गई। इससे पहले नगर परिषद ने माधव ग्राउंड के आसपास अवैध रूप से रखी थडिय़ों को हटाने के लिए नोटिस जारी किया था। जिसमें रविवार तक थडिय़ां नहीं हटाने पर जब्त करने की चेतावनी दी गई थी।

शिकायतों के चलते किया निर्णय

यहां शराब ठेका के आसपास स्थित दस से अधिक इन थडिय़ों में समाजकंटकों का डेरा लगा रहता है। परिषद के पास पहले भी इसकी शिकायत पहुंची थी, लेकिन परिषद ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। ओमसिंह की हत्या के बाद कई सामाजिक संगठनों ने अवैध रूप से यहां रखी गई थडिय़ों व नट बस्ती को यहां से हटाने की मांग की गई है। ऐेसे में परिष्द ने यहां से थडिय़ां हटाने का निर्णय किया गया है। गौरतलब कि ओम सिंह की हत्या में नट बस्ती की भ्ीाड़ द्वारा ही किया गया था। जिसके बाद से शहर में इस बस्ती के खिलाफ आका्रेश ज्यादा बढ़ गया है।

शहर में बढ़ रहा है अतिक्रमण
कोरोना काल में परिषद ने अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई लगभग बंद सी कर रखी है। ऐसे में मुख्य बाजार के साथ प्रमुख सड़कों पर भी अतिक्रमण बढ़ता जा रहा है। जयपुर रोड पर कई दुकानदारों ने परिषद की इस लापरवाही का फायदा उठाते हुए दस से 15 फिट तक टिन सैट लगा कर आम रास्ते पर कब्जा कर लिया। कार्रवाई नहीं होने के कारण पड़ोसी दुकानदार भी ऐसा ही कर रहे हैं।

सभापति ने लिया जायजा
सभापति जीवण खां ने शनिवार को शहर के माधव ग्राउंड क्षेत्र का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि सभी थड़ी संचालकों को रविवार तक अतिक्रमण हटाने का नोटिस दिया गया है। परिषद बस्ती का सर्वे कर जमीन को भी खाली करवाने का प्रयास कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो