scriptराजस्थान में यहां फिर एक साथ 19 कोरोना पॉजिटिव, मचा हडक़ंप | again 19 corona positive found in sikar | Patrika News

राजस्थान में यहां फिर एक साथ 19 कोरोना पॉजिटिव, मचा हडक़ंप

locationसीकरPublished: May 26, 2020 01:06:50 pm

Submitted by:

Sachin

(again 19 corona positive found in sikar) सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में मंगलवार को भी कोरोना (Corona Virus) का कहर जारी है। जिले की पहली रिपोर्ट में आज भी 19 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं

राजस्थान में यहां फिर एक साथ 19 कोरोना पॉजिटिव, मचा हडक़ंप

राजस्थान में यहां फिर एक साथ 19 कोरोना पॉजिटिव, मचा हडक़ंप

(again 19 corona positive found in sikar) सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में मंगलवार को भी कोरोना (Corona Virus) का कहर जारी है। जिले की पहली रिपोर्ट में आज भी 19 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिनमें 13 सीकर शहर के हैं, जबकि चार रामगढ़ शेखावाटी व एक-एक फतेहपुर व धोद के रशीदपुरा से है। चिकित्सा विभाग ने सभी को उपचार के लिए सांवली अस्पताल में ले जाना शुरू कर दिया है। वहीं, उनकी ट्रेवल हिस्ट्री के आधार पर संपर्क में आए लोगों को क्वारेंटीन व सैंपल लेने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। नए प्रभावित क्षेत्रों में जीरो मोबिलिटी घोषित कर आमजन की आवाजाही बंद कर दी है। क्षेत्र को सेनेटाइज किया जा रहा है।

 

145 पहुंचा ग्राफ


लगातार दो दिन से हो रहे कोरोना विस्फोट के बीच जिले में अब कुल कोरोना पॉजिटिव लोगों का ग्राफ 145 पहुंच गया है। इनमें से 63 मामले महज दो दिन के हैं। लिहाजा आमजन में दहशत के साथ प्रशासन में भी चिंता के बादल गहराने लगे हैं। साथ ही प्रवासियों के संस्थागत क्वारेंटीन करने की मांग भी जिलेभर से उठना शुरू हो गई है। लोगों का मानना है कि संस्थागत क्वारेंटीन से ही कोरोना संक्रमण का फैलाव रोका जा सकता है।


यह है आज का आंकड़ा


19 कोरोना पॉजिटिव केस में से सीकर शहर के 13 केस हैं। इनमें चार फतेहपुर रोड, दो भगवान दास मैरिज गार्डन के पास तथा एक -एक केस वार्ड 19 बिस्मिल्लाह कॉलोनी, वार्ड 50 में आनंद नगर, वार्ड 54, 56, वार्ड पांच में दीन मोहम्मद रोड व वार्ड 39 से संक्रमित मिले हैं। इसी तरह रामगढ़ सेठान में वार्ड 15 से दो तथा वार्ड एक व 13 से एक-एक और फतेहपुर के वार्ड 23 व धोद के रसीदपुरा से भी एक- एक कोरोना संक्रमित मिले हैं।

 

कोरोना पॉजिटिव सभी प्रवासी


कोरोना पॉजिटिव आज भी मिले सभी शख्स प्रवासी हैं। इनमें मुंबई से 13, गुजरात से 2 तथा दिल्ली, अहमदाबाद व जयपुर से लौटे एक- एक शख्स शामिल हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो