scriptसीकर के इस इलाके में मिली प्राचीन काल की ऐसी अद्भुत मूर्तियां, जिन्हे देखने उमड़ा जनसैलाब | amazing yore statue in sikar | Patrika News

सीकर के इस इलाके में मिली प्राचीन काल की ऐसी अद्भुत मूर्तियां, जिन्हे देखने उमड़ा जनसैलाब

locationसीकरPublished: Jan 16, 2018 01:56:19 pm

Submitted by:

vishwanath saini

सूचना पर मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई और इसकी सूचना पुलिस को भी दे दी गई। पुलिस ने मिट्टी समतलीकरण का कार्य बंद रखने की बात कही है।

sikar patrika news
पलसाना. इलाके के लढ़ाणा गांव में सोमवार को प्राचीन शक्ति मंदिर के पास मिट्टी समतलीकरण कार्य के दौरान पत्थर की प्राचीन काल की मूर्तियां निकलने पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस ने खुदाई का काम बंद करवा दिया। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में ग्राम पंचायत भवन के सामने प्राचीन शक्ति मंदिर है, जिससे पास कुछ गांव के ही लोग मिट्टी समतलीकरण का काम करवा रहे थे।
सीकर एक्सीडेंट : जिस बस ने ली थी 11 यात्रियों की जान, उसी के मालिक की दूसरी बस ने भी दोहराना चाहा वो खौफनाक मंजर

इस दौरान मंदिर के पास प्राचीन काल की पत्थर पर खुदाई की गई मूर्तियां निकलने लगी। एक के बाद एक तीन मूर्तियां निकलने के बाद लोगों ने काम बंद कर दिया। सूचना पर मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई और इसकी सूचना पुलिस को भी दे दी गई। पुलिस ने मिट्टी समतलीकरण का कार्य बंद रखने की बात कही है।
सीकर में यहां एसबीआई के एटीएम से निकले कटे-फटे नोट,जानिए क्या है पूरा मामला

इसके बाद लोगों ने काम बंद कर दिया। लेकिन शाम तक भी लोग मूर्तियां देखने के लिए आते रहे। मंदिर के पास पत्थर की जो मूर्तियां निकली है उन पर पुरुष और महिलाओं की तस्वीरे उकेरी हुई है। पुलिस ने पुरातत्व विभाग को सूचना दी है। मंगलवार को पुरातत्व विभाग की टीम मौके पर आएगी। इसके बाद ही पता चलेगा कि ये मूर्तियां कितनी पुरानी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो