scriptअधिकारियों को डांट पड़ती है तभी आते हैं… | Amrita Haat Fair Inauguration Programme. | Patrika News

अधिकारियों को डांट पड़ती है तभी आते हैं…

locationसीकरPublished: Dec 13, 2019 06:16:54 pm

Submitted by:

Bhagwan

कला के हुनर को बांटने के मकसद से प्रदेश के कई जिलों से सीकर पहुंची महिलाओं के कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि व अधिकारियों के नहीं पहुंचने पर शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने जमकर खरी-खरी सुनाई। सीकर के रामलीला मैदान में आयोजित अमृता हाट मेले के उद्घाटन समारोह में शिक्षा मंत्री ने कहा कि यदि इस कार्यक्रम में जिला कलक्टर आते तो कितना अच्छा लगता

अधिकारियों को डांट पड़ती है तभी आते हैं...

अधिकारियों को डांट पड़ती है तभी आते हैं…

सीकर. कला के हुनर को बांटने के मकसद से प्रदेश के कई जिलों से सीकर पहुंची महिलाओं के कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि व अधिकारियों के नहीं पहुंचने पर शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने जमकर खरी-खरी सुनाई। सीकर के रामलीला मैदान में आयोजित अमृता हाट मेले के उद्घाटन समारोह में शिक्षा मंत्री ने कहा कि यदि इस कार्यक्रम में जिला कलक्टर आते तो कितना अच्छा लगता। उन्होंने कहा कि प्रशासन के दो अधिकारियों ने पता नहीं क्यों तकलीफ कर ली। डोटासरा ने कहा कि इतना अच्छा कार्यक्रम है। इसके बाद भी एक भी पार्षद और जनप्रतिनिधि नहीं आए। यदि जनप्रनिधि व अधिकारी आते तो एसएसजी की महिलाओं का निश्चित तौर पर हौसला बढ़ता। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि मैं किसी की कमी नहीं निकाल रहा लेकिन मुझे पीड़ा हुई इसलिए अपना दर्द सांझा किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य सरकार महिलाओं की तरक्की के लिए लगातार काम कर रही है। आखिर में डोटासरा ने शिक्षा विभाग की योजनाओं को गिनाया तो प्रदेशभर से पहुंची महिलाओं ने तालियां बजाकर स्वागत किया।
आने से पहले सात बार सोचते हैं

शिक्षा मंत्री ने कहा कि कई अधिकारी व जनप्रतिनिधि कार्यक्रम में आने से पहले सात बार सोचते है कि जाए या नहीं। जबकि मेरा मानना है कि कार्यक्रम कोई छोटा बड़ा नहीं होता। कार्यक्रम में जाने से ही उस वर्ग के बारे में जानने और समझने का मौका मिलता है।
यह उत्पाद शोरूम में बिकता तो होता महंगा

प्रर्दशनी में सजे उत्पादों की कारीगरी को शिक्षा मंत्री ने काफी सराहा। उन्होंने कहा कि यदि यही उत्पाद कही शोरूम में होते तो इनकी कीमत कई गुणा बढ़ जाती। उन्होंने खुद भी प्रदर्शन से खरीददारी की। र्कायक्रम में महिला अधिकारिता विभाग की सहायक निदेशक अनुराधा सक्सेना ने धन्यवाद जताया। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर जयप्रकाश, जिला परिषद के मुख्य र्कायकारी अधिकारी जेपी बुनकर, उपनिदेशक सुमन पारीक, सहायक निदेशक लोक सेवायें राकेश लाटा, परियोजना समन्वयक विक्रम सिंह चौहान, जिला र्कायक्रम सहायक अवेश चौहान सहित बाल विकास परियोजना अधिकारी सहित अन्य मौजूद रहे।
मनाया जन्मोत्सव

र्कायक्रम के दौरान शिक्षा मंत्री द्वारा बेटी जन्मोत्सव पर छोटी-छोटी बालिकाओं के जन्म दिवस पर केक काटकर उनका जन्मोत्सव मनाया। शिक्षा मंत्री ने कक्षा १0वीं व 12 कक्षा में राज्य स्तरीय मेरिट में आने वाली बेटियों को 5-5 हजार रुपए का चेक देकर सम्मानित किया।
१६ तक कर खरीदारी

शहरवासी १६ दिसम्बर तक खरीददारी कर सकेंगे। महिला एवं अधिकारिता विभाग की सहायक निदेशक अनुराधा सक्ेसना ने बताया कि अमृता हाट मेले में ४० से अधिक स्वयं सहायता समूह की स्टॉल लगेगी। इसमें सीकर, जयपुर, कोटा, जोधपुर, झुंझुनूं व अलवर जिले की स्वयं सहायता समूह की सदस्य आई हुई है। मेले का समय सुबह ग्यारह से शाम छह बजे तक रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो