scriptविदेश भेजने के नाम पर बेरोजगार युवक से 1.70 लाख की ठगी | Patrika News
सीकर

विदेश भेजने के नाम पर बेरोजगार युवक से 1.70 लाख की ठगी

Sikar News: बेरोजगार युवक से विदेश में ज्यादा सैलेरी की नोकरी दिलाने के बहाने 1.70 की ठगी का मामला दर्ज हुआ है।

सीकरJun 29, 2024 / 03:02 pm

Santosh Trivedi

plane
धोद। थाना क्षेत्र के सिंगरावट गांव के बेरोजगार युवक से विदेश में ज्यादा सैलेरी की नोकरी दिलाने के बहाने 1.70 की ठगी का मामला दर्ज हुआ है। आरोपी ने पीड़ित से नौकरी लगवाने के 1.43 लाख व एयरपोर्ट चार्ज के रूप में 27 हजार रुपए अलग से कुल 1.70 लाख रुपए ठग लिए और उसे विदेश नहीं भेजा।
मोहसिन बहलीम ने पुलिस में रिपोर्ट दी है। इसमें बताया कि ऐजाज उसका रिश्तेदार है। मोहसिन के बेरोजगार होने पर ऐजाज ने उसे कहा कि तुझे सऊदी अरब में नौकरी लगवा दूंगा। वहां हर महीने 200 रियाल वेतन मिलेगा। ऐजाज ने कंपनी का नाम भी बताया। नौकरी लगवाने के बदले उसने 1.43 लाख देने को कहा।
इसके अलावा मेडिकल और एयरपोर्ट पर आने-जाने के 27 हजार रुपए अलग बताए। मोहसिन ने 1.43 लाख रुपए ऐजाज को दे दिए और ऐजाज ने उसके 27 हजार रुपए खर्च करवाए। इसके बाद उसे मुंबई से फ्लाइट होना बताया। जब मोहसिन मुंबई पहुंचा तो वहां से कोई भी फ्लाइट नहीं थी।
ऐसे में मोहसिन वापस घर पर आ गया। जब इस बारे में मोहसिन ने ऐजाज को उलाहना दिया तो उसने नवंबर 2023 में दिल्ली से सऊदी अरब भिजवा दिया लेकिन वहां मोहसिन को दूसरी कंपनी में सप्लाई के काम में लगा दिया गया। जहां पर मोहसिन को काफी परेशान किया जाता। पांच महीने बाद उसे वापस इंडिया भेज दिया गया। वापस आकर जब मोहसिन ने यह बात ऐजाज को बताई तो अब उसने पैसे लौटाने से ही मना कर दिया।

Hindi News/ Sikar / विदेश भेजने के नाम पर बेरोजगार युवक से 1.70 लाख की ठगी

ट्रेंडिंग वीडियो