scriptGANGWAR : राजस्थान में खूनी खेल की आशंका, आनंदपाल-राजू ठेहट गैंग ने दिए ये संकेत | Anand Pal And Raju theth Gang Give Hints for Gangwar in Rajasthan | Patrika News

GANGWAR : राजस्थान में खूनी खेल की आशंका, आनंदपाल-राजू ठेहट गैंग ने दिए ये संकेत

locationसीकरPublished: Apr 18, 2018 08:21:51 pm

Submitted by:

vishwanath saini

AnandPal Raju theth Update : आनंदपाल व राजू ठेहट की गैंग फिर से सक्रिय हो रही है। ऐसे में राजस्थान के शेखावाटी कभी गोलियों से गूंज सकता है।

anandpal raju thehat

जोगेन्द्र सिंह गौड़
सीकर. पुलिस की मरी मुखबिरी के साथ-साथ शेखावाटी में उसका खूफिया तंत्र भी फेल होता जा रहा है। स्थिति यह है कि दिन-दहाड़े फायरिंग की घटना को अंजाम दिया जा रहा है और अवैध हथियारों के साथ बदमाश गश्त कर रहे हैं।

ऐसे में आशंका है कि जेल में बैठे गैंगस्टर खूनी खेल को हवा दे सकते हैं और सक्रिय हुए गुर्गों से किसी बड़ी वारदात को अंजाम तक पहुंचा सकते हैं। क्योंकि पिछले एक महीने के दौरान सीकर, झुंझुनूं व चूरू में कई दफा अवैध हथियार बरामद किए जा चुके हैं और फायरिंग की घटनाओं ने लोगों को सकते में डाल रखा है।

सूत्रों का कहना है कि शेखावाटी की सीमाओं पर चौकसी घटने के कारण अपराध की घटनाएं बढ़ रही हैं। यहां एक जिले से दूसरे जिले में हथियार आसानी से सप्लाई हो जाते हैं और पुलिस को भनक तक नहीं लगती।

 

हथियारों का जखीरा देखकर सहम गई थी Sikar Police

-19 मार्च 2018 को सीकर की धोद रोड पर नौ आधुनिक हथियार व चार सौ जिंदा कारतूस का जखीरा पकड़ा गया था।
-एक साथ इतने हथियार जिले में पहुंच जाने के कारण पुलिस के हाथ-पांव फूल गए थे। इनमें एक कार्बाइन भी शामिल थी।
-ये हथियार दो युवक देर रात को एक हिस्टीशीटर को देने के लिए घूम रहे थे।
-इसके बाद पुलिस पड़ताल के लिए अजमेर जेल में बंद सुभाष बराल को हथियारों की पूछताछ के लिए अजमेर जेल से लेकर आई।

-ऐसे में यदि हथियार पकड़ में नहीं आते तो इनके उपयोग से खूनी खेल की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।

गैंगस्टर Subhash Baral को टपकाने लाए हथियार

जानकारी में आया कि यह हथियार गैंगस्टर सुभाष बराल को टपकाने के लिए सप्लाई किए गए थे। इसके अलावा पाटन में पिस्टल व 12 बोर की बंदूक के साथ पांच युवक बड़ी वारदात की फिराक में मिले। सांवलपुरा तंवरान में दो बाइक पर सवार होकर आए छह नकाबपोश लोगों ने फायरिंग कर सबको चौंका दिया था। जबकि नीमकाथाना में हाल ही में आनंदपाल गिरोह व राजू ठेहठ के गुर्गे फायरिंग कर आमने-सामने हो गए थे।



हाइटेक हथियार, हत्या व लूट से सहमा Jhunjhunu

 

-झुंझुनूं में हिस्टीशीटर बलकेश के पास ऑटोमेटिक हथियार मिला तो पुलिस के पसीने छूट गए।
-यह हथियार हरियाणा के युवकों ने यहां सप्लाई किया बताया और मध्यप्रदेश से खरीदा हुआ था।
-इसके अलावा पिलानी में बदमाश सेल्समैन की हत्या कर भाग गए।
-अपराधी इतने शातिर थे कि महज 30 सैकंड में वारदात को अंजाम तक पहुंचाया और पुलिस को ठेंगा दिखाते हुए पार हो गए।

 

झुंझुनूं जिला जेल में बरामद हुए थे मोबाइल

 

पंचलगी के बैंक में फायरिंग कर बदमाश लोगों की खून पसीने की कमाई लूट कर ले गए थे। लेकिन, पुलिस दो मामलों में सुराग तक नहीं जुटा पाई। इसके अलावा झुंझुनूं जेल में अपराधियों ने फिरौती की साजिश रचकर संबंधित व्यक्ति को मोबाइल पर बात कर डराया धमकाया। सर्च अभियान चला तो जेल में 13 मोबाइल व दो दर्जन से अधिक सिम के रैपर बंदियों से बरामद किए गए।

 

चूरू के सादुलपुर कोर्ट में Ajay Jaitpura का मर्डर

 

जनवरी 2018 में चूरू के सादुलपुर कस्बे में स्थित कोर्ट परिसर में अपराधियों ने दिन-दहाड़े गोलियां बरसाकर हिस्ट्रीशीटर अजय जैतपुरा का मर्डर कर दिया था। घटना में पांच से छह राउंड फायर किए गए, जिसमें हिस्ट्रीशीटर अजय जैतपुरा ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। हलमावरों में ज्यादातर हरियाणा गैंग के गुर्गे थे। इसके बाद मार्च 2018 में चूरू जिले के ही हमीरवास थाना क्षेत्र में दो हिस्ट्रीशीटरों के पास दो हथियार और 17 जिंदा कारतूस मिले और अब अप्रेल 2018 में दस लाख रुपए की लूट के लिए आए दो बदमाश दो हथियार व छह जिंदा कारतूस के साथ घटना को अंजाम तक पहुंचाते सामने आ चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो