scriptUdaipur Murder Case : शहर सुन्न! खाली सड़कों पर आक्रोश ने की चहलकदमी | Anger took a walk on empty streets | Patrika News

Udaipur Murder Case : शहर सुन्न! खाली सड़कों पर आक्रोश ने की चहलकदमी

locationसीकरPublished: Jul 02, 2022 10:55:28 am

Submitted by:

Mukesh Kumawat

40 करोड़ से अधिक का कारोबार रहा प्रभावित, अब चार को मौन जुलूस
सीकर शहर स्वत: स्फुर्त रहा बंद, दिनभर नहीं खुली दुकानें

Udaipur Murder Case : शहर सुन्न! खाली सड़कों पर आक्रोश ने की चहलकदमी

Udaipur Murder Case : शहर सुन्न! खाली सड़कों पर आक्रोश ने की चहलकदमी

सीकर. उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड के विरोध में शुक्रवार को सीकर शहर की एक भी दुकान नहीं खुली। हिन्दु संगठनों के बंद का आह्वान का व्यापक असर रहा। व्यापारियों ने दिनभर अपनी दुकानें बंद रखकर हत्याकांड का विरोध जताया। बंद समर्थक वाहनों में घूम रहे थे, लेकिन शहर में कहीं भी उन्हें बंद कराने के ज्यादा प्रयास नहीं करने पड़े। हालांकि बंद के आह्वान को देखते हुए पुलिस दिनभर सतर्क रही। शहर के प्रमुख स्थानों पर पुलिस का जाब्ता तैनात किया गया। पुलिस के अधिकारी भी लगातार स्थिति पर नजर रखे हुए थे, लेकिन कहीं भी जबरन दुकान बंद करवाने का प्रयास नहीं किया गया। बंद के आह्वान के बाद रात से ही हो रही बरसात के चलते सुबह शहर की एक भी दुकान नहीं खुली। अधिकतर शिक्षण संस्थाएं भी बंद रही। शहर के स्टेशन रोड, सुभाष, चौक, रोडवेज बस डिपो क्षेत्र, महामंदिर रोड, नवलगढ़ रोड, फतेहपुर रोड की सभी दुकानें दिनभर बंद रही। गली- मोहल्लों तक की दुकानें बंद रही। केवल आपातकालीन सेवाएं ही चालू रही। इधर, देर शाम जयपुर संभागीय आयुक्त के आदेश के बाद जिलेभर में इंटरनेट सेवा बहाल हो गई। आखिरकार मोबाइल की रगों में दौड़ा इंटरनेटजयपुर संभागीय आयुक्त ने शुक्रवार देर शाम सीकर जिले में इंटरनेट सेवा बहाल करने के आदेश जारी किए। देर रात तक सभी मोबाइल कंपनियों की सेवा शुरू हो गई। तीन दिन से इंटरनेट सेवा बंद होने की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। जैसे ही इंटरनेट सेवा बहाल होने के आदेश जारी हुए आमजन ने राहत की सांस ली। इधर, सूत्रों की मानें तो पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी लगातार स्थिति पर नजर रखेंगे। इसके बाद शनिवार को फिर से इंटरनेट सेवा को लेकर मुख्यालय स्तर पर समीक्षा होगी।
शटर डाउन…कांस्टेबल भर्ती का प्रवेश पत्र लेना बना चुनौती

पेपर लीक मामले की वजह से दुबारा कांस्टेबल भर्ती परीक्षा शनिवार सुबह 8 से 10 बजे तक चलेगी। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी ई-मित्र के माध्यम से प्रवेश पत्र भी निकलवा रहे हैं। लेकिन शहर में शुक्रवार को बाजार बंद होने तथा तीन दिन से इंटरनेट बंद होने के कारण शहर के ज्यादातर ई-मित्र नहीं खुले। जिले में अधिकांश ई-मित्र संचालकों के पास ब्रॉडबैंड की इंटरनेट सेवा नहीं है। मोबाइल इंटरनेट बंद होने से अधिकांश ई-मित्र दुकानें भी बंद है। ऐसे में प्रवेश पत्र निकलवाने के लिए अभ्यर्थियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं।

दोपहर खाने के लिए लोग परेशान

बंद के कारण यातायात की सुविधाओं में किसी प्रकार का कोई परेशानी यात्रियों को नहीं हुई। लेकिन शहर के अधिकांश रेस्टोरेंट व होटल बंद होने के कारण दोपहर के भोजन के लिए लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। निजी व सरकारी कार्यालयों में काम करने वाले कुछ कर्मचारी दोपहर में खाने के लिए शहर में चक्कर लगाते हुए नजर आए।

अब मौन जुलूस की तैयारी…

उदयपुर हत्याकांड के विरोध में सीकर बंद के बाद चार जुलाई को सीकर शहर में मौन जुलूस निकाला जाएगा। जुलूस को लेकर शुक्रवार को सर्व समाज की बैठक आयोजित की गई। संयोजक राजेन्द्र खंडेलवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में मौन जुलूस को लेकर अब तक की तैयारियों की समीक्षा की गई। साथ ही इसके लिए शहर व जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों से सम्पर्क करने के लिए अलग-अलग टीमें बनाई गई। राम सिंह ने बताया कि मौन जुलूस को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में सम्पर्क करने के लिए शनिवार को सांवली सर्कल स्थित रंग महल में बैठक होगी। बैठक में सर्व समाज व व्यापार मंडल के पदाधिकारी उपस्थित हुए।

सीकर. उदयपुर मामले को लेकर शेखावाटी में विरोध लगतार बढ़ रहा है। शुक्रवार के बंद के सफल होने के बाद आयोजन समिति ने मौन जुलूस की तैयारी शुरू कर दी। आयोजन समिति की ओर चार जुलाई को मौन जुलूस निकाला जाएगा। इसके लिए शनिवार से विभिन्न टोलियां जनसम्पर्क करेगी। इस दौरान पूर्व विधायक रतन जलधारी आदि मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो