scriptपंचायत चुनाव: नाराज ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार | Angry villagers boycott panchayat election in sikar | Patrika News

पंचायत चुनाव: नाराज ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार

locationसीकरPublished: Sep 28, 2020 10:47:51 am

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले में पाटन की नजदीकी ग्राम पंचायत लादीकाबास के ग्र्रामीणों ने बैठक का आयोजन कर पंचायत चुनावों के बहिष्कार का निर्णय लिया है।

पंचायत चुनाव: नाराज ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार

पंचायत चुनाव: नाराज ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार

सीकर/ टोडा. राजस्थान के सीकर जिले में पाटन की नजदीकी ग्राम पंचायत लादीकाबास के ग्र्रामीणों ने बैठक का आयोजन कर पंचायत चुनावों के बहिष्कार का निर्णय लिया है। भूतपूर्व सरपंच रामेश्वर लाल गुर्जर व भागीरथ मल गुर्जर की अगुआई में रविवार को हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है। ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम पंचायत लादीकाबास को पाटन की जगह नवसृजित पंचायत समिति अजीतगढ़ में शामिल कर दिया गया है। जिसके विरोध में यह फैसला सर्व सम्मति से लिया गया है। चेतावनी भी दी है कि यदि ग्राम पंचायत को फिर से पाटन पंचायत समिति में शामिल नहीं किया गया तो आने वाले विधानसभा व लोकसभा चुनाव में भी ग्रामीण मतदान का बहिष्कार कर आंदोलन करेंगे। ग्रामीणों ने मांग कि है कि गांव में किसी भी तरह का चुनाव करवाना है तो सरकार पहले लादी का बास ग्राम पंचायत को पाटन पंचायत समिति में शामिल करें। बैठक में दोनों भूतपूर्व सरपंच के अलावा रामजीलाल अग्र्रवाल, रूड़मल गुर्जर, भग्गाराम गुर्जर, हनुताराम गुर्जर, सुणा राम गुर्जर, श्याम सुंदर वर्मा, गिरधारी गुर्जर, मामराज गुर्जर, लीलाराम योगी, दिलीप वर्मा, बहादुर योगी, मातादीन गुर्जर, बीरबल गुर्जर सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।


पंचायत समिति की बढ़ी दूरी
ग्रामीणों ने बताया कि लादीकाबास को पाटन पंचायत समिति से हटाकर अजीतगढ़ में शामिल कर दिया, जो ग्राम पंचायत मुख्यालय से 55 किमी दूर है। वहीं पाटन पंचायत समिति ग्राम पंचायत मुख्यालय से महज 16 किमी दूर है। ऐसे में लोगों को सरकारी कामकाज के लिए अजीतगढ़ पंचायत समिति जाना पड़ेगा। जिससे लोगों का समय के साथ ही आर्थिक हानि झेलनी पड़ेगी।


पहले भी कर चुके चुनावी बहिष्कार
वर्ष 2019 में ग्राम पंचायत लादीकाबास को पाटन पंचायत समिति से हटाकर अजीतगढ़ में शामिल किया गया था तब भी ग्रामीणों ने बैठक का आयोजन कर चुनाव बहिष्कार का निर्णय लिया था। 17 जनवरी को हुए पंचायत चुनावों का ग्रामीणों ने वार्ड पंच व सरपंच पद के लिए कोई आवेदन नहीं किया था। इस कारण पंचायत चुनाव नहीं हुए थे।

10 अक्टूबर को है चुनाव
लादी का बास गांव में पंच सरपंच पद के लिए चुनाव 10 अक्टूबर को है। इसके लिए 30 सितंबर को वार्ड पंच व सरपंच पद के नामाकंन भरे जायेेंगे। लेकिन, ग्रामीणों का कहना है कि वह मांग पूरी नहीं होने तक चुनाव के बहिष्कार के फैसले पर अटल रहेंगे। फिर चाहे वो चुनाव ग्राम पंचायत का हो या लोकसभा का।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो