scriptANM Kavita Heart Will Beat After Death Went To Delhi IAF Special Plane She Gave New Life Three People | एएनएम कविता ने मौत के बाद लिखा जिंदगी का गीत, IAF के विशेष विमान से दिल्ली गया कविता का दिल | Patrika News

एएनएम कविता ने मौत के बाद लिखा जिंदगी का गीत, IAF के विशेष विमान से दिल्ली गया कविता का दिल

locationसीकरPublished: May 26, 2023 09:16:18 am

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

यूं तो वह हर दिन वह किसी न किसी को जिंदगी देती थी लेकिन अब वह राजस्थान की ऐसी एएनएम बन गई हैं तो मौत के बाद भी तीन तीन लोगों को जिंदगी दे गई। कविता-जिस तरह का नाम था उससे कहीं बड़ा वह जिंदगी की गीत लिख गई।

Sikar ANM Kavita yadav
कविता-जिस तरह का नाम था उससे कहीं बड़ा वह जिंदगी की गीत लिख गई

यूं तो वह हर दिन वह किसी न किसी को जिंदगी देती थी लेकिन अब वह राजस्थान की ऐसी एएनएम बन गई हैं तो मौत के बाद भी तीन तीन लोगों को जिंदगी दे गई। कविता-जिस तरह का नाम था उससे कहीं बड़ा वह जिंदगी की गीत लिख गई। वह अभी इस दुनिया में थी नहीं, वह अभी भी जिंदा है। तीन लोगों की जिंदगी बनकर। बात कर रहे हैं सीकर में कार्यरत एएनम कविता की।

पूरी जिंदगी मरीजों की तीमारदारी में लगा दी और जब दुनिया को अलविदा कहने का वक्त आया तो तीन जनों को जीवनदान दे गई। सैंतालीस साल की छोटी सी उम्र में एएनएम कविता यादव अपने पीछे लंबी यादें छोड़ गईं। सीकर के सवाईपुरा की कविता गुरुवार को एसएमएस अस्पताल में जिंदगी की जंग हार गई लेकिन जाते-जाते तीन व्यक्तियों के लिए देवदूत बन गईं।

उसकी दोनों किडनी एसएमएस अस्पताल के सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक में दो मरीजों को प्रत्यारोपित की गईं जब कि दिल को भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से दिल्ली भेजा गया है। वहां उसे भारतीय सेना के आर्मी अस्पताल में प्रत्यारोपित किया जाएगा। कविता का दिल धड़कता रहेगा। जिंदा रहने पर सबका दिल धड़कता है लेकिन यह दिल मौत के बाद भी धड़केगा।

Copyright © 2023 Patrika Group. All Rights Reserved.