scriptखाटू मेले में क्या भिखारी हैं बड़ी समस्या? | Are beggars a big problem in Khatu fair? | Patrika News

खाटू मेले में क्या भिखारी हैं बड़ी समस्या?

locationसीकरPublished: Feb 15, 2020 06:08:27 pm

Submitted by:

Gaurav

लक्खी मेले को लेकर पुलिस-प्रशासन मुस्तैद।

खाटू मेले में क्या भिखारी हैं बड़ी समस्या?

खाटू मेले में क्या भिखारी हैं बड़ी समस्या?

खाटूश्यामजी. 10 दिन बाद शुरू होने वाले खाटू मेले में व्यवस्था के लिए पुलिस व प्रशासन गंभीर नजर आने लगा है। मेले में इस बार भिखारियों की बढ़ती संख्या के अंदेशे से भी जूझा जा रहा है।
गौरतलब है कि देश दुनिया से बाबा श्याम के लक्खी मेेले में पहुंचने के लिए भक्त साल भर इंतजार करते हैं। मेले में करीब 30 से ज्यादा लोग यहां पहुंचते हैं। ऐसे में पुलिस व प्रशासन को इसके लिए इंतजाम भी कई दिनों पहले ही करने पड़ते हैं।
बाबा श्याम के मेले में हम सबको मिलकर श्याम दर्शनार्थ आने वाले श्रद्धालुओं की राहे आसान हो इसके लिए हम सबको मिलकर सहयोग करना होगा। यह बात शुक्रवार को पुलिस थाने में बैठक में उपस्थित दुकानदारों, होटल व धर्मशाला संचालकों, सीएलजी सदस्य एवं निजी बस यूनियन के पदाधिकारियों से रींगस सीओ बलराम मीणा ने कही। उन्होंने व्यापारियों से नाली से बाहर अतिक्रमण नहीं करने व दुकानों के बाहर लगे तिरपाल हटाने, धर्मशाला संचालकों को भंडारे में स्टील के बर्तन उपयोग में लेने व बिना पहचान पत्र के किसी को कमरा नहीं देने, अग्निशमन यंत्र उपयोग में लेने, गैस का भंडारण नहीं करने की हिदायत दी। बैठक में व्यापारी रमेश स्वामी ने गौरव पथ पर रोशनी की व्यवस्था कराने, रमजान खान ने भिखारियों को हटाने, रामगोपाल रामूका ने दुकानों पर काम करने वाले कर्मचारियों को आने जाने के लिए पास बनाने, एकादशी पर निकलने वाली श्याम रथ यात्रा के दौरान मार्गों में श्रद्धालुओं और दुकानदारों को होने वाली समस्या से निजात दिलाने सहित कई लोगों ने समस्याओं से रूबरू करवाया। थाना प्रभारी मनीष शर्मा ने कहा कि मेले के दौरान किसी को परेशानी आ रही हो तो वह थाने के नंबरों पर शिकायत करे। सीओ ने बसों के संचालन के लिए स्थान के बारे में अवगत करवाया।
सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने शुक्रवार को नगरपालिका का औचक निरीक्षण किया। सांसद ने ईओ कमलेश कुमार मीना से मेला व्यवस्थाओं की जानकारी ली। ईओ ने सांसद से केन्द्र से खाटूधाम में सीवरेज व्यववस्था के लिए बजट दिलवाने की मांग की। वहीं उपचेयरमैन पूरणमल हरनाथका ने श्याम भक्तों के लिए पार्क बनवाने की बात की। जिसपर सांसद ने कहा कि राज्य सरकार भी सहयोग करें तो सभी समस्याओं का समाधान हो सकता है। इस दौरान पालिका द्वारा खरीदी गई तीन कचरा पात्र संग्रहण की गाडिय़ों का भी सांसद ने अवलोकन किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो