अवैध खनन पर कार्रवाई के लिए पहुंची टीम को मारने के लिए दौड़े हथियारबंद 50-60 लोग

अवैध खनन पर कार्रवाई के लिए पहुंची टीम को मारने के लिए दौड़े हथियारबंद 50-60 लोग
अवैध खनन पर कार्रवाई के लिए पहुंची टीम को मारने के लिए दौड़े हथियारबंद 50-60 लोग

Vinod Singh Chouhan | Publish: Oct, 12 2019 12:16:43 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

वन खंड रूपपुरा उदलवास में अवैध खनन ( Illegal Mining ) कर रहे माफियाओं ( Mafia ) ने शुक्रवार को वन विभाग ( Forest department ) की टीम पर हमला ( Attack on Team Reached for Action on Illegal Mining ) कर जब्त 6 ट्रैक्टर ट्रॉलियों को छुड़ा ले गए।

सीकर/नीमकाथाना.

वन खंड रूपपुरा उदलवास में अवैध खनन ( Illegal Mining ) कर रहे माफियाओं ( Mafia ) ने शुक्रवार को वन विभाग ( Forest department ) की टीम पर हमला ( Attack on Team Reached for Action on Illegal Mining ) कर जब्त 6 ट्रैक्टर ट्रॉलियों को छुड़ा ले गए। मामले में वन विभाग ने नामजद आरोपियों के खिलाफ राजकार्य में बाधा डालने की रिपोर्ट दी है। Police मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच में जुट गई। थाना में दी गई रिपोर्ट के अनुसार वन विभाग श्रीमाधोपुर में शुक्रवार शाम को दूरभाष पर रूपपुरा उदलवास में अवैध खनन होने की सूचना मिली थी। इस पर क्षेत्रीय वन अधिकारी श्रीमाधोपुर भीम सिंह यादव, वनपाल जितेंद्र सिंह,घीसा लाल, जुगराज मीणा, विनोद कुमार मीणा सहित विभाग का स्टाफ मौके पर पहुंचा। टीम ने मौके पर देखा तो कुछ लोग अवैध रूप से खनन कर ट्रैक्टरों में पत्थर भर रहे थे।

Read More :

स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, झोलाछाप डॉक्टर पकड़ा, क्लिनिक में मिली ऐसी दवाइयां

इसी दौरान अवैध खननकर्ता टीम को देखकर ट्रैक्टरों को भगाने की कोशिश की। लेकिन वन विभाग की टीम ने दौडकऱ पत्थरो से भरे हुए ट्रैक्टर ट्रॉलियों को रोका तो ट्रैक्टरों के ड्राइवर व खनन करता मौका पाकर भाग गए। इस पर टीम में शामिल अधिकारियों ने ट्रैक्टर ट्रॉलियों को जब्त कर थोई थाना के लिए रवाना कर दिया। मौके से करीब 1 किलोमीटर चलने के बाद गाडिय़ों में सवार होकर 50- 60 लोग आए तथा लाठिया, सरियों से टीम को मरने मारने को उतारू हो गए। इस दौरान आरोपितों ने स्टाफ के साथ मारपीट की एवं अपमानजनक जातिसूचक शब्द कहते हुए अवैध रूप से पत्थरों से भरे हुए ट्रैक्टरों को छुड़ा ले गए। आरोपितों ने कई कर्मचारियों की वर्दी भी फाडकर चोटिल कर दिया।

Read More :

राजस्थान में यहां तेल को लेकर विवाद, पेट्रोल पंप को उड़ाने के लिए आग लगाई !

अवैध खनन पर कार्रवाई के लिए पहुंची टीम को मारने के लिए दौड़े हथियारबंद 50-60 लोग

इनका कहना है
अवैध खनन की सूचना पर मौके पर मैं भी गया था। हमने रूपपुरा में 6 ट्रैक्टरों को पकड़ कर जब्ती की थी। ट्रैक्टर को जब्त करने के बाद करीब 50- 60 हथियारों से लैस होकर आए लोगों ने विभाग के कर्मचारियों के साथ मारपीट कर ट्रैक्टर ट्रॉली को छुड़ा लेगए । मामले में आरोपियों के खिलाफ थोई थाना में मुकदमा दर्ज करवाया है । -वीरेंद्र सिंह, एसीएफ, वन विभाग, सीकर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned