scriptआर्यिका विभाश्री माताजी ने बताए जीवन में सुखी रहने के मंत्र | aryika vibhashri mataji dharmsabha | Patrika News

आर्यिका विभाश्री माताजी ने बताए जीवन में सुखी रहने के मंत्र

locationसीकरPublished: Jul 31, 2019 04:46:39 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

पाश्र्वनाथ भवन में हो रहे प्रवचनों में आर्यिका विभाश्री ने जीवन में सकारात्मकता के बारे में बताया कि आज जीवन मे सकारात्मकता के साथ खुश रहने की कला सीखना बहुत जरूरी है।

sikar news

आर्यिका विभाश्री माताजी ने बताए जीवन में सुखी रहने के मंत्र


सीकर.

पाश्र्वनाथ भवन में हो रहे प्रवचनों में आर्यिका विभाश्री ने जीवन में सकारात्मकता के बारे में बताया कि आज जीवन मे सकारात्मकता के साथ खुश रहने की कला सीखना बहुत जरूरी है। ऐसा इंसान कभी तनाव को अपने पर हावी नहीं होने देता और निरंतर बेहतर जीवन जीता है और धर्म को भी साथ जोड़े रखता है। ऐसा इंसान कभी तनावग्रस्त नही होता और परिवार और समाज में स्वयं को आदर्श के रूप में स्थापित करता है।
माताजी ने बताया कि जीवन में दुखों का आना पिछले भव के कर्मो की देन है,इसलिए जीवन मे दुख आए तो उसे अपने पर हावी मत होने दो। दुख आएगा और चला भी जाएगा पर इसे हमेशा अपने से जोड़े रखने से और सिर्फ दुखो की ही चर्चा करने से हमें भविष्य में भी इसका फल भोगना पड़ता है। जीवन में सकारात्मकता का होना बहुत जरूरी है। सकारात्मकता के अभाव में और दुखों से परेशान मानसिक तनाव में आकर ही कुछ इंसान अच्छी डिग्री और शिक्षा प्राप्त करने के बावजूद अपना जीवन नष्ट कर लेते है, जो कि बहुत गलत है। मानसिक तनाव को दूर रख जीवन मे हर परिस्थिति में खुश रहने वाला इंसान ही सकारात्मक हो सकता है। तनावग्रस्त और नकारात्मक सोच रखने वाला इंसान हमेशा धर्म की राह से दूर रहता है। उसे हमेशा दो रातों के बीच एक दिन ही नजर आएगा जबकि सकारात्मक सोच रखने वाले को दो दिन के बीच एक रात नजऱ आएगी। पदम सेठी ने बताया कि मंगलवार की मांगलिक क्रियाएं कोडरमा, रांची से आए भक्तों ने की।
यूपी के डिप्टी सीएम ने किए बाबा श्याम के दर्शन
खाटूश्यामजी. यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मंगलवार देर शाम खाटूधाम पहुंचे। जहां मौर्य ने बाबा श्याम के मंदिर में शीश नवाकर विधिवत रूप से पूजा अर्चना की। इससे पहले होटल लखदातार में भाजयुमो प्रदेश कोषाध्यक्ष श्याम सिंह, श्री श्याम मंदिर कमेटी ट्रस्टी प्रताप सिंह चौहान व भाजपा नेता पवन पुजारी ने डिप्टी सीएम का श्याम दुपट्टा ओढाकर व कृष्ण स्वरूप की तस्वीर भेंट कर अभिनंदन किया। श्याम दर्शन से पूर्व मौर्य ने सालासर बालाजी के धोक लगाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो