scriptघर में सो रहे परिवार पर अचानक सांड ने किया हमला | attack on family by bull in sikar | Patrika News

घर में सो रहे परिवार पर अचानक सांड ने किया हमला

locationसीकरPublished: May 31, 2018 10:57:46 am

Submitted by:

vishwanath saini

गर्मी होने के कारण कमरे का दरवाजा खुला हुआ था जिसके चलते सांड कमरे में घुस गया तथा सो रहे परिवार पर हमला कर दिया।

bull attack

घर में सो रहे परिवार पर अचानक सांड ने किया हमला

रींगस. कस्बे में इन दिनों कस्बे में घूमने वाले मवेशी आमजन के लिए एक बड़ी परेशानी बन गए है जिसके चलते आमजन को हमेशा किसी बड़े हादसे का भय सताता रहता है। मंगलवार रात्रि श्यामजी का मोहल्ला में एक सांड ने घर में घुसकर सौ रहे परिवार पर हमला कर दिया जिससे एक महिला गम्भीर रूप से घायल हो गई। घायल महिला को गम्भीर हालत में जयपुर रैफर किया गया। जानकारी के अनुसार श्यामजी का मोहल्ला निवासी हमिदा बानो पत्नी रूड़ मोहम्द फकीर घर में अपने पोते पोतियों के साथ सौ रही थी।

 

गर्मी होने के कारण कमरे का दरवाजा खुला हुआ था जिसके चलते सांड कमरे में घुस गया तथा सो रहे परिवार पर हमला कर दिया। हमीदा ने बच्चों को बचाने के लिए सांड को भगाने का प्रयास किया तो सांड ने उसे गम्भीर घायल कर दिया। घायल महिला को परिजन कस्बे के निजी अस्पताल में लेकर गए जहां चिकित्सकों ने उसे जयपुर रैफर कर दिया। घटना को लेकर श्यामजी का मौहल्ला सहित कस्बे के लोगों में गहरा आक्रोश है।

 

दो गौशाला फिर भी गोवंश बेसहारा
कस्बे में दो गौशालाये संचालित हो रही है लेकिन दोनों ही गौशालाओं के द्वारा इन आवारा गो वंश पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिसके चलते कस्बे की सडक़ों पर सैकडों मवेशी घूमते रहते है।

 

पालिका प्रशासन के द्वारा भी इन पर कोई कार्यवाही नहीं हो रही है जिसके चलते दिनों दिन इनकी संख्या में बढोतरी हो रही है। श्यामजी के मंदिर आने वाले श्याम भक्तों पर भी इन मवेशियों के हमले का खतरा मंडराता रहता है।

 

इनका कहना
-कस्बे के गौशाला संचालकों के द्वारा सांड नहीं रखा जा रहा है। समस्या समाधान के लिए प्रशासनिक स्तर पर प्रयास किए जा रहे है।
कैलाश पारीक, पालिकाध्यक्ष रींगस

 

एक साल का हुआ जनाना अस्पताल, 80 हजार से ज्यादा मरीजों का हुआ इलाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो