scriptभूमि विवाद में लाठी-डंडों से हमला, चार घायल | Attack on sticks with sticks in land dispute, four injured | Patrika News

भूमि विवाद में लाठी-डंडों से हमला, चार घायल

locationसीकरPublished: Jan 20, 2020 05:28:03 pm

Submitted by:

Suresh

बीच-बचाव कराना पड़ा भारी

भूमि विवाद में लाठी-डंडों से हमला, चार घायल

भूमि विवाद में लाठी-डंडों से हमला, चार घायल

सीकर. चेलासी में जमीनी विवाद में बीच-बचाव कराना पिता-पुत्र को भारी पड़ गया। इस दौरान हल्की कहासुनी झगड़े में बदल गई। दोनों पक्षों के चार जने घायल हो गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सोहनलाल ने अपने खेत संजू पत्नी प्रहलाद को बंटवारे पर दे रखे थे। वह रविवार को खेत पर उन्हें खेत नहीं देने से मना करने के लिए गया। इस दौरान खेत में जेठ विजयपाल ट्रेक्टर चलाकर रहा था। सोहनलाल ने उन्हें ट्रेक्टर चलाने से मना किया। इस दौरान उनके बीच में कहासुनी हो गई। उनकी आवाज सुनकर पड़ोस में रहने वाले पिता-पुत्र मोहनलाल व श्रवण आ गए। दोनों उन्हें समझाने लगे। तब खेत मालिक सोहनलाल को छोड कर वे दोनों पिता-पुत्र से झगड़ा करने लगे। उनके बीच में लाठी-डंडों से झगड़ा हो गया। लोगों ने पहुंच कर मामला शांत करवाया। विवाद में संजू, वर्षा, श्रवण व मोहनलाल घायल हो गए। एसके अस्पताल में तीन जनों को भर्ती करवाया गया है। एक जने को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।
जब्त जेसीबी को छुड़ा ले गए बदमाश, मामला दर्ज
अजीतगढ़. अवैध खनन रोकने के दौरान जब्त जेसीबी को बदमाश वनविभाग कर्मियों से छुड़ा कर ले गए। अजीतगढ़ थाने में वनपाल ने केस दर्ज कराया है। बदमाशों की तलाश जारी है। थानाप्रभारी सवाई सिंह ने बताया कि अजीतगढ़ वन विभाग के वनपाल शिवसहाय जाट ने रिपोर्ट दर्ज कराया है। शनिवार दोपहर वनरक्षक महेश कुमार, विनोद कुमार मंदिर के पास गश्त कर रहे थे। वहां पर कुछ लोग जेसीबी से वन क्षेत्र की पहाड़ी में अवैध खनन करे मिले। उनके पहुंचने के बाद वे भाग गए। जेसीबी को जब्त कर वे अजीतगढ़ ला रहे थे तो रास्ते में सुल्तान गुर्जर सहित कुछ लोग आए। वे धमकी देकर जेसीबी को छुड़ा ले गए। पुलिस ने जेसीबी और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। वनपाल शिव सहाय जाट ने बताया कि वन विभाग ने वन अधिनियम के तहत अवैध खनन करने, वन क्षेत्र में तारबंदी को तोडऩे, पिलरो को तोडऩे, अवैध खनन के लिए रास्ता बनाने, एमजेएस योजना के तहत बनाई पानी की तलाई को भर देने का मामला भी दर्ज किया है।
हैड कांस्टेबल की
हार्टअटैक से मौत
नीमकाथाना. जीआरपी थाना में तैनात हैडकांस्टेबल की रविवार सुबह हार्ट अटैक से मौत हो गई। पुलिस उपाधीक्षक नारायण लाल तिवाड़ी ने बताया कि नारनोल निवासी हैडकांस्टेबल मृतक लालचंद शनिवार रात ड्यूटी कर अपने क्वाटर पर चला गया था। रविवार सुबह जब साथियों ने उन्हें चाय के लिए उठाया तो काफी देर तक अंदर से कोई आवाज नहीं आई। इस पर थाना के जवानों ने जैसे तैसे क्वार्टर का गेट खोला तो लालचंद अपने बिस्तर पर लेटा था। जवानों ने लाचंद को राजकीय कपिल अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के परिजनों को मामले की जानकारी देकर नीमकाथाना बुला लिया। परिजनों की मौजूदगी में मृतक का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया। थाना के समस्त कर्मचारियों ने मृतक हैडकांस्टेबल को श्रद्धांजलि दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो