scriptमंदिर की भूमि से रास्ता निकालने का प्रयास | Attempt to clear the way from the temple land | Patrika News

मंदिर की भूमि से रास्ता निकालने का प्रयास

locationसीकरPublished: Jul 23, 2021 06:23:41 pm

Submitted by:

Suresh

पीडि़त बोले, समय पर आई पुलिस इसलिए करौली जैसी घटना होने से बचीपुजारियों ने की आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

मंदिर की भूमि से रास्ता निकालने का प्रयास

मंदिर की भूमि से रास्ता निकालने का प्रयास

सीकर. शहर के राधाकिशनपुरा क्षेत्र में मंदिर माफी की जमीन पर कुछ लोगों ने जबरन रास्ता निकालने का प्रयास किया। जेसीबी से वहां लगे पेड़ तोड़ दिए और फसल को नुकसान पहुंचाया। बाद में सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत किया। शहर के डोलिया का बास निवासी दीनदयाल शर्मा ने मामला दर्ज करवाया है कि मंदिर श्री मुरलीमनोहर की खातेदारी की जमीन राधाकिशनपुरा में स्थित है। खेत में आने-जाने के लिए केवल पगडंडी है। उदयदास की ढाणी निवासी सुरेश सैनी, पवन कुमार सैनी, नरेश कुमार गुरुवार को दो जेसीबी लेकर वहां आए और मंदिर की जमीन में जबरन प्रवेश कर फसल को खराब कर दिया। वहां लगे दो पेड़ों को काटकर दूसरी जगह फैंक दिया। मंदिर के पुजारी ने इन्हें रोकने का प्रयास किया तो उस पर हमला कर दिया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
इधर, जिले के कई पुजारियों ने मामले की निन्दा करते आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। वहीं पीडि़त परिवार का कहना है कि समय पर यदि पुलिस नहीं पहुंचती तो करौली में हुई पुजारी जैसी हत्या की घटना सीकर में हो सकती थी। इस मामले में विभिन्न संगठनों ने जिला कलक्टर व उपखंड अधिकारी को भी शिकायत भेजी है। इस पर प्रशासनिक अधिकारियों ने जांच का आश्वासन दिया है।
मानदेय वृद्धि की मांग
लक्ष्मणगढ़. ग्राम पंचायत सहायक संघ ने प्रदेश में पंचायत सहायकों के 12600 मानदेय के लिए शीघ्र आदेश जारी करवाने की मांग की है। संघ के जिला सचिव सुरेंद्र बाट ड ने बताया कि राज्य सरकार ने ग्राम पंचायत सहायकों का मानदेय 12600 रू करने के लिए 10 फरवरी को पंचायत राज विभाग को अनुशंसा भेजी थी, लेकिन अभी तक उक्त मानदेय के लिए आदेश जारी नहीं हुए है, जिससे पंचायत सहायकों में आक्रोश है। बाटड़ ने कहा कि यदि शीघ्र ही इस संबंध में आदेश जारी नहीं किए गए तो पंचायत सहायक आंदोलन करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो