scriptसूरत में बना बाबा श्याम का भव्य मंदिर, खाटूश्यामजी से इस अनूठे रथ से जाएगी अखण्ड ज्योत | baba shyam temple in surat | Patrika News
सीकर

सूरत में बना बाबा श्याम का भव्य मंदिर, खाटूश्यामजी से इस अनूठे रथ से जाएगी अखण्ड ज्योत

गुजरात के सूरत शहर में भी लखदातारी बाबा श्याम का भव्य मंदिर का निर्माण किया गया है। खाटूधाम के श्याम मंदिर से 12 दिसंबर को अखण्ड ज्योत लेकर रथ यात्रा प्रस्थान करेगी।

सीकरNov 26, 2016 / 12:43 pm

vishwanath saini

वैसे तो बाबा श्याम के मंदिर देश और विदेशों में भी बने हुए है। जहां इन मंदिरों में भक्तों द्वारा रोजाना श्याम नाम का गुणगान किया जाता है। इसी क्रम में गुजरात राज्य के सूरत शहर में भी लखदातारी बाबा श्याम का भव्य मंदिर का निर्माण किया गया है।
READ MORE : सीकर में बेटी की शादी के लिए बैंक से रुपए नहीं निकलने से परेशान पिता ट्रेन के आगे कूदा


जिसकी प्राण प्रतिष्ठा के लिए खाटूधाम के श्याम मंदिर से 12 दिसंबर को सुबह सवा नौ बजे अखण्ड ज्योत लेकर रथ यात्रा गाजे बाजे के साथ नगर भ्रमण करती हुई सूरत के लिए प्रस्थान करेगी। उस समय सीकर पत्रिका के फेसबुक पर इसे लाइव दिखाया जाएगा।


यात्रा 21 जनवरी को सूरत नगरी में प्रवेश करेगी। जहां एक फरवरी बसंत पंचमी के अवसर पर महोत्सव के रूप में विधिवत रूप से प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी।

PICS : नोटबंदी से शेखावाटी में तीसरी मौत, आपको भी रुला देगा मृतक के परिजनों का यह वीडियो

समिति के मीडिया प्रभारी कपीश खाटूवाला ने बताया कि अखण्ड ज्योत के लिए आकर्षक रथ का निर्माण गुजरात के नवसारी में किया गया है। उन्होंने बताया कि यात्रा में प्रतिदिन हारे के सहारे बाबा श्याम का श्रृंगार व पूजा आरती पदयात्री संघ की ओर से किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो