script

पाकिस्तान के बाद अब आस्ट्रेलिया के मेलबॉर्न में होंगे बाबा श्याम के दर्शन, जयपुर से पहुंचा शीश

locationसीकरPublished: Feb 16, 2020 11:26:55 am

लखदातार बाबा श्याम की ख्याति पाकिस्तान के बाद अब आस्ट्रेलिया में भी फैल रही है। शनिवार को आस्ट्रेलिया के मेलबॉर्न के एपिन शहर में बने बाबा श्याम के नवीन मंदिर में प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा करवाई गई।

पाकिस्तान के बाद अब आस्ट्रेलिया के मेलबॉर्न में होंगे बाबा श्याम के दर्शन, जयपुर से पहुंचा शीश

पाकिस्तान के बाद अब आस्ट्रेलिया के मेलबॉर्न में होंगे बाबा श्याम के दर्शन, जयपुर से पहुंचा शीश

प्रमोद स्वामी.
खाटूश्यामजी. लखदातार बाबा श्याम की ख्याति पाकिस्तान के बाद अब आस्ट्रेलिया में भी फैल रही है। शनिवार को आस्ट्रेलिया के मेलबॉर्न के एपिन शहर में बने बाबा श्याम के नवीन मंदिर में प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा करवाई गई। प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में भारत के अनेक श्याम भक्त शामिल हुए। समारोह में प्रसिद्ध भजन गायक नंदकिशोर शर्मा (नंदूजी) ने आस्ट्रेलिया में भजनों की प्रस्तुतियां देकर सबको झूमने पर मजबूर कर दिया। काठमांडू के प्रेम अग्रवाल ने बताया कि 16 फरवरी रविवार को भजन संध्या के बाद भंडारे का आयोजन किया जाएगा।
जयपुर से बनवाया बाबा का शीश

मेलबॉन के एपिन शहर में बने मंदिर के लिए बाबा श्याम का शीश जयपुर के भक्त प्रेम अग्रवाल बनवाकर आस्ट्रेलिया ले गए। प्रेम प्रकाश मंडल के तत्वावधान में एपिन में बने राधा कृष्ण, भोलेनाथ, सांई बाबा, हनुमान मंदिर में शनिवार को श्याम के शीश को प्रतिष्ठित करवाया गया। बाबा श्याम को वहां के नाना प्रकार के फूलों से सजाया गया।
ऑस्ट्रेलिया के हर शहर में बने श्याम मंदिर

आस्ट्रेलिया में रहने वाले श्याम भक्त चाहते हंै कि आस्ट्रेलिया के हर शहर में बाबा श्याम का मंदिर बने। एपिन के बाद सिडनी में लखदातारी श्याम का मंदिर बनेगा। चार वर्ष पहले आस्ट्रेलिया में श्याम भजन कीर्तन करने आए प्रसिद्ध भजन गायक नंद किशोर शर्मा से प्रेम प्रकाश मंडल ने निवेदन किया कि हमारे यहां पर भी बाबा श्याम का मंदिर बने। जिनके प्रेरित करने पर प्रेम अग्रवाल ने यह बीड़ा उठाया।
300 श्रद्धालु हुए शामिल

एपिन में श्याम मंदिर के मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में आस्ट्रेलिया के अनेक शहरों सहित भारत से भी अनेक श्रद्धालु शामिल हुए। जिनकी संख्या तीन सौ के करीब रही। जिसमें सिडनी से रोहित गुप्ता, अमित गुप्ता, द्रुव पटेल परिवार सहित एवं जयपुर, अलवर सहित अनेक शहरों से भक्त मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो