हो जाइए सावधान! यदि राशन डीलर पर उधारी बकाया है तो अब आपका राशन कार्ड तक सुरक्षित नहीं...पढि़ए पूरा मामला

हो जाइए सावधान! यदि राशन डीलर पर उधारी बकाया है तो अब आपका राशन कार्ड तक सुरक्षित नहीं...पढि़ए पूरा मामला
हो जाइए सावधान! यदि राशन डीलर पर उधारी बकाया है तो अब आपका राशन कार्ड तक सुरक्षित नहीं...पढि़ए पूरा मामला

Gaurav Saxena | Updated: 12 Oct 2019, 09:02:17 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

राशन डीलर की दुकान से चार दर्जन राशन कार्ड ले भागा बदमाश। दरअसल राशन डीलर ने शराब के उघारी पैसे नहीं चुकाए तो बदमाश को यह रास्ता अख्तियार करना पड़ा। बाद में पैसे चुकाने के बाद राशन कार्ड वापिस आ सके।

सीकर. जिले के चौकड़ी में कुछ बदमाश राशन की दुकान पर गेहूं बांट रहे तुलसी नामक व्यक्ति से हाथापाई कर करीब चार दर्जन राशन कार्ड छीन कर ले जाने पर घंटों बवाल रहा। गेहूं लेने वाले लोगों को बिना अनाज लिये लौटना पड़ा। ग्रामीणों ने बताया कि पास के गांव के कुछ अज्ञात बदमाश तुलसी से पैसे के लेनेदेन को लेकर हाथापाई पर उतारू हो गए।
तुलसी के द्वारा रुपए नहीं लौटाने पर राशन सामग्री लेने आये लोगों के करी चार दर्जन राशन काड लेकर बदमाश फरार हो गया। बदमाशों के पास कैम्पर गाड़ी थी। घटना की सूचना जब डीलर माडूराम को पड़ी तो उन्होंने तुलसी को बदमाशों के पास राशन कार्ड लाने के लिए भेजा मगर बदमाशों ने फि र तुलसी को भगा दिया। बाद डीलर ने बदमाशों को पुलिस कार्यवाही की धमकी दी तो बदमाशों ने राशन कार्डो को लौटा दिया। बाद में डीलर ने तुलसी को जमकर लताड़ लगाकर भगा दिया।
जानकारी के अनुसार तुलसी आदतन शराबी है तथा कुछ लोग उसे शराब की उधारी के पैसे लेनदेन को लेकर राशन कार्ड छीन कर ले गये। घटना के समय मौके पर सैकड़ो लोग मौजूद थे।


स्कूल के सामने खड़े वाहनों से यह परेशानी
चला. ग्राम भूदोली के राआउमावि के सामने गेट पर कुछ लोग वाहनों को आड़ा-तिरछा खड़ा करना विद्यार्थियों के लिए खासा सिरदर्द बना हुआ है। जिसको लेकर जागरूक लोगों व स्कूल प्रशासन ने अनेक बार इन वाहन चालकों को यहां वाहन नहीं खड़ा करने के लिए मना किया मगर ये वाहन चालक झगड़ा करने पर उतारू हो जाते हैं, जिससे स्कूल की व्यवस्था पर भी ग्रहण लग गया है। प्रधानाचार्य रोहिताश मीना ने बताया कि स्कूल के सामने वाहनों को आडा-तिरछा खड़ा करने से विद्यार्थियों को आने जाने में परेशानी होती है जिसको लेकर इन वाहन चालकों को अनेक बार समझाइश की मगर इनके कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है। वाहनों को आडा-तिरछा खड़ा करने को लेकर विद्यार्थियों में भी खासा रोष व्याप्त है। ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन से इन वाहनों को अन्यत्र लगाने की मांग की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned