बड़ी खबर: दस लाख रुपए के नकली नोटों के साथ तीन गिरफ्तार, बड़े गैंग का हो सकता है खुलासा

राजस्थान के सीकर जिले में दस लाख रुपए के नकली नोटों के साथ तीन आरोपी पकड़े जाने का बड़ा मामला सामने आया है। (Three arrested with fake notes worth one million rupees)

By: Sachin

Published: 30 Jun 2020, 09:08 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में दस लाख रुपए के नकली नोटों के साथ तीन आरोपी पकड़े जाने का बड़ा मामला सामने आया है। (Three arrested with fake notes worth one million rupees) पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है। आरोपियों के जरिये पुलिस को नकली नोट से जुड़े गिरोह के बड़े नेटवर्क तक पहुंचने की उम्मीद है। पुलिस की टीम झुंझुनूं, जयपुर सहित कई जगहों पर गिरोह को पकडऩे में लगी हुई है। जानकारी के अनुसार दादिया टोल पर दस लाख रुपए के नकली नोटों की डिलीवरी की गई थी। पुलिस को नकली नोटों की डिलीवरी किए जाने की सूचना मिली। तब दादिया और सदर थाने की दो पुलिस की टीमों को दो टोल पर लगाया गया। इसी बीच दादिया टोल पर नकली नोटों से भरी एक गाड़ी पहुंची। जिसे पुलिस टीम ने घेर कर पकड़ लिया। सुत्रों के मुताबिक गाड़ी में तीन जने बैठे हुए थे। संदेह पर पुलिस ने तलाशी ली तो गाड़ी में दो-दो हजार रुपए के नोट मिले। जो जांचने पर सभी नोट नकली मिले। इस पर पुलिस टीम ने दस लाख रुपए के नकली नोट के साथ ही तीनों आरोपियों को पकड़ लिया। उनकी गाड़ी भी जब्त कर ली। जानकारी के मुताबिक तीनों युवक नोटों की डिलीवरी लेकर जा रहे थे। तीनों आरोपियों से पुलिस नकली नोटों को लाने के बारे में अलग-अलग पूछताछ कर रही है। जिसमें पुलिस को नकली नोटों के बड़े गैंग के खुलासे की उम्मीद है।

 

पूछताछ के बाद कई टीमें रवाना


अब तक की मिली जानकारी के मुताबिक तीनों आरेापियों से पूछताछ के बाद पुलिस की कई टीमें बनाई गई है। जानकारी के मुताबिक जांच में झुंझुनूं से नोटों की सप्लाई लाने की बात सामने आ रही है। पुलिस की टीमें सीकर, झुंझुनूं, जयपुर सहित कई जगहों पर गिरोह के नेटवर्क को पकडऩे में लगाई गई है। हालांकि पुलिस अधिकारी अभी कुछ भी खुलासा करने से बच रहे हैं। जल्द ही पूरे मामले का खुलासा किये जाने की संभावना है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned