VIDEO: डंपर की टक्कर से बाइक सवार मजदूर की मौत, छह घंटे से धरने पर बैठे ग्रामीण

सीकर/नीमकाथाना. राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना इलाके में बुधवार सुबह एक बाइक सवार युवक की डंपर की टक्कर से मौत हो गई।

By: Sachin

Published: 09 Jun 2021, 02:59 PM IST

सीकर/नीमकाथाना. राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना इलाके में बुधवार सुबह एक बाइक सवार युवक की डंपर की टक्कर से मौत हो गई। घटना के बाद हताहत को पुलिस नीमकाथाना के कपिल अस्पताल लेकर पहुंची। जहां सूचना पर पहुंचे परिजनों व ग्रामीणों ने युवक का शव लेने से इन्कार कर दिया। डंपर चालक के खिलाफ कार्रवाई व मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने यहां धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। करीब छह घंटे से ग्रामीण अस्पताल के सामने ही डेरा जमाए बैठे हैं। जिन्हें तहसीलदार सत्यवीर यादव, कोतवाल राजेश डूडी, व सदर थानाधिकारी कस्तूर कुमार समझाने में जुटे हैं।

बाईपास पर हादसा, मौके पर ही मौत
जानकारी के मुताबिक मृतक 33 वर्षीय खोर भूदोली निवासी मालीराम पुत्र मामराज योगी है। जो सुबह करीब आठ बजे बाइक पर सवार होकर भूदोली से पाटन की तरफ जा रहा था। इसी दौरान बाईपास पर पेट्रोल पंप के पास सामने से आते डंपर ने उसे टक्कर मार दी। हादसे में मौके पर ही मालीराम की मौत हो गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और उसे नीमकाथाना के राजकीय कपिल अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों के मृत घोषित करने पर शव को मोर्चरी में रखवा दिया गया। लेकिन, तब तक अस्पताल पहुंचे परिजनों ने मृतक का शव लेने से इन्कार कर दिया। सूचना गांव के ओर भी लोग मौके पर पहुंच गए और डंपर चालक के खिलाफ कार्रवाई सहित मुआवजे की मांग शुरू कर दी। जिसकी जानकारी पर तहसीलदार सत्यवीर यादव, कोतवाल राजेश डूडी व सदर थानाधिकारी कस्तूर कुमार भी मौके पर पहुंचे। जो लगातार प्रदर्शनकारियों को समझाने में जुटे हैं। लेकिन, प्रदर्शनकारी मांग पूरी होने पर ही शव लेने की बात पर अडिग हैं।


चार बच्चों का पिता है मृतक
जानकारी के अनुसार मृतक मालीराम मजदूरी का काम करता था। पत्नी सहित घर में चार बच्चों का परिवार उसी पर आश्रित है। इसी आधार पर प्रदर्शनकारी गरीब परिवार की मदद की मांग कर रहे हैं। फिलहाल करीब साढ़े पांच घंटे से प्रदर्शनकारियों व प्रशासन की बीच कोई सहमति नहीं बन पाई है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned