पुलिस के खिलाफ धरने पर बैठेंगे भाजपा विधायक

पुलिस  के खिलाफ धरने पर बैठेंगे भाजपा विधायक

Vinod Chauhan | Publish: Sep, 16 2018 07:48:29 PM (IST) Sikar, Rajasthan, India

सीकर. बिजली विभाग में ठेके पर काम करने वाले कर्मचारी लालचंद सैनी के साथ 20 अगस्त को चांदपोल चौकी के एएसआई और अन्य पुलिसकर्मियों द्वारा की गई मारपीट के विरोध में सर्व समाज के साथ भाजपा विधायक रतन जलधारी भी धरने पर बैठेंगे।



सीकर. बिजली विभाग में ठेके पर काम करने वाले कर्मचारी लालचंद सैनी के साथ 20 अगस्त को चांदपोल चौकी के एएसआई और अन्य पुलिसकर्मियों द्वारा की गई मारपीट के विरोध में सर्व समाज के साथ भाजपा विधायक रतन जलधारी भी धरने पर बैठेंगे। रविवार को सर्व समाज संघर्ष समिति की प्रेसवार्ता में शामिल विधायक रतन जलधारी ने कहा कि पुलिस ने कार्मिक के साथ बेवजह मारपीट की है। जो कि, न्यायोचित नहीं है। कार्मिक को न्याय दिलाने के लिए वे भी सर्व समाज की ओर से किए जा रहे विरोध प्रदर्शन में उनका बराबर का साथ देंगे।
सैनी धर्मशाला में आयोजित वार्ता में जलधारी ने पुलिस पर ज्यादती बरतने के आरोप लगाते हुए दबाव बनाने के लिए झूठे मुकदमे दर्ज करने की बात कही। हालांकि उन्होंने कहा कि मामले पर उनकी मुख्यमंत्री के पीएस, गृहमंत्री व भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष के साथ बातचीत हो चुकी है। कलक्टर व एसपी ने भी 18 सितंबर तक प्रकरण को निपटाने का आश्वासन दिया है। लेकिन, फिर भी दोषी के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती है तो विरोध में वे धरने पर भी बैठेंगे और मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा में भी शामिल होंगे। इससे पहले समिति के सहसंयोजक राधेश्याम काम्यां ने बताया कि पुलिस चौकी में बिजली कनेक्शन अवैध था। इसलिए लालचंद सैनी ने चौकी की बिजली लाइन ठीक करने से मना किया था। जिस पर गुस्साई पुलिस उसे अपहरण कर उठा लाई और चौकी में उसके साथ मारपीट कर पसलियां तोड़ दी। इसके बाद समाज के लोगों ने धरने प्रदर्शन कर आवाज उठाई तो पुलिस ने उनके खिलाफ भी मुकदमे दर्ज कर लिए। जिनको वापस नहीं लेने और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो सर्व समाज के लोग 20 सितंबर को जन आंदोलन की शुरूआत करेगा। जिसका असर मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा में भी देखने को मिल सकता है। वार्ता में समिति के संयोजक रतनलाल सैनी, भंवरलाल जांगिड़, त्रिलोकचंद सोनी, देवकीनंदन पारीक, राजकुमार पारीक, फूले बिग्रेड के जयप्रकाश सैनी आदि ने कार्मिक लालचंद सैनी के पक्ष में सड़कों पर उतरने की बात कही। नितेश पारमुवाल ने बताया कि इस दौरान राजकुमार किरोड़ीवाल, मनोहरलाल चतेरा, विनोद नायक, जितेंद्र दम्भीवाल, सीताराम भोड़ीवाल, सत्यभामा सैनी, पार्षद सुरेश सैनी, प्रेमचंद सैनी, अशोक सैनी, पीएस जाट आदि मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned