शौचालय निर्माण को लेकर दो पक्ष भिड़े

शौचालय निर्माण को लेकर दो पक्ष भिड़े

Vinod Singh Chouhan | Publish: Feb, 23 2019 05:58:57 PM (IST) | Updated: Feb, 23 2019 05:58:58 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

छावनी में नगर पालिका द्वारा बनाया जा रहा था शौचालय, कोतवाल व इओ ने लोगों को समझाइश कर किया मामला शांत

नीमकाथाना. छावनी में स्थित विधायक निवास स्थान के सामने नगर पालिका की ओर से बनाए जो रहे शौचालय निर्माण को लेकर दो पक्ष आपस में भीड़ गए। मौके पर पहुंचे नगर पालिका इओ सलीम खा और शहर कोतवाली श्रीराम ने लोगों को समझाइश कर मामले को शांत करवाया।
अधिकारियों ने दोनों पक्षों को वार्ता के लिए नगर पालिका में बुलवाया। जहां पर इओ व कोतवाल ने दोनों पक्षों को समझाइश कर निर्माण कार्य शुरू करवाने की कोशिश की। मगर मामला सुलझने से पहले ही दोनों पक्षा वार्ता के बीच में ही उठकर चले गए। मौके पर अधिकारियों के पहुुंचने से पहले मामला इतना गरमा गया था कि दोनों पक्ष अपास में धक्का मुक्की पर उतर आए थे। बताया जा रहा है कि छावनी में वर्षों पुरानी खाली पड़ी विवादित जमीन है।
इस पर शुक्रवार को जैसे ही नगर पालिका ने शौचालय निर्माण शुरू किया तो पीडि़त ब्रह्मदत मोदी ने विरोध कर कार्य बंद करवा दिया। इस पर कांग्रेस शहर अध्यक्ष मदन आड़तियां के नेतृत्व में लोगों ने निर्माण शुरू करवाने के लिए मौके पर पहुंच गए। देखते ही देखते दोनों पक्ष आपस में उलझ गए। मामला बढ़ता देख लोगों ने कोतवाली थाना में सूचना दी। सूचना से मौके पर शहर कोतवाल श्रीराम मय जाप्ते के साथ पहुंच कर मामले को संभाला।
शहरी सरकार का कहना जमीन है हमारी
शौचालय निर्माण का विरोध जमीन विवाद का मुख्य कारण है। पीडि़त ब्रह्मदत मोदी का कहना है कि जमीन हमारी वर्षों पुरानी है। इधर शहरी सरकार का कहना है कि जहां निर्माण हो रहा था वह जमीन सरकार की है। शहरी सरकार व पीडि़त दोनों विरोधी पार्टी के होने के कारण विवाद खड़ा हो गया। सूत्रों ने बताया कि इस जमीन को लेकर नगर पालिका व पीडि़त में पहले से भी विवाद चल रहा है।
एक बारगी तो सडक़ पर लग गया जाम
कोर्ट परिसर विधायक निवास पास होने के कारण मौके पर लोगों की इतनी भीड़ एकत्रित हो गई कि सडक़ पर दोनों तरफ जाम लग गया।
पुलिस के जवानों ने लोगों को इधर-उधर कर रास्ते का खुलवाया। फिलहान मौके पर शौचालय का निर्माण कार्य बंद पड़ा है। लोगों की मांग है कि शहरी सरकार कार्य जल्द शुरू करें। पीडि़त की मांग है नगर पालिका उनके साथ अन्याय नहीं करें।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned