दुल्हन ने लाल जोड़े का फंदा बनाकर की आत्म हत्या

राजस्थान के सीकर जिले में नई नवेली दुल्हन ने फांसी का फंदा लगाकर आत्म हत्या कर ली

By: Sachin

Published: 01 Dec 2020, 07:19 PM IST

(newly marriage bride commit suicide in sikar) सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में नई नवेली दुल्हन ने फांसी का फंदा लगाकर आत्म हत्या कर ली। तीन दिन पहले जिस लाल जोड़े में वह दुल्हन बनकर आई, उसी का फंदा बनाकर वह झूल गई। दुल्हन को फंदे से लटका देखकर पूरे घर में कोहराम मच गया। हंसी खुशी का माहौल एकाएक मातम में बदल गया। परिजन उसे तुरंत फंदे से उतार कर एसके अस्पताल लेकर भी पहुंचे। लेकिन, तब तक वह दम तोड़ चुकी थी। फिलहाल पुलिस ने मृतका का शव मोर्चरी में रखवाकर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने विवाहिता के परिजनों को सूचना देकर सीकर बुलाया है।

फिरोजाबाद से सीकर आकर की शादी
उद्योगनगर थानाधिकारी पवनकुमार चौबे ने बताया कि मृतका लक्ष्मी उत्तर प्रदेश की फिरोजाबाद निवासी है। जिसने चिडिय़ा का टीबा वार्ड नंबर 39 स्थित ससुराल में साड़ी से फंदा लगाकर आत्महत्या की। उन्होंने बताया कि 27 नवम्बर को ही लक्ष्मी की शादी सीकर निवासी अनिल शर्मा से हुई थी। लक्ष्मी के पिता नहीं थे। ऐसे में उसकी मां, भाई सहित अन्य परिजन सीकर में आए थे और उसकी शादी एक धर्मशाला में करवाई गई थी। शादी के बाद मृतका के परिजन वापस गांव लौट कर चले गए थे। इसके बाद से मृतका ससुराल में ही थी। घर में सभी रस्में पूरी की गई थी। अन्य रिश्तेदार भी वापस लौट कर चले गए थे। लेकिन, मंगलवार को लक्ष्मी ने अचानक कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। दरवाजा तोड़ कर परिजनों ने देखा तो वह फंदे से झूलती हुई मिली। फिलहाल मामले की जांच कर रहे है।

चाय पिलाकर की आत्म हत्या
विवाहिता के देवर सुनील ने बताया कि घर में रस्में पूरी होने के बाद लक्ष्मी ने कहा कि उसके सिर में काफी दर्द हो रहा है। उसे नींद भी काफी आ रही है। तब उसने कुछ देर सोने की बात कहीं। तब परिजनों ने उसे कुछ देर आराम करने की बात कहीं। इसके बाद वह कमरे में सोने के लिए चली गई। करीब ढाई घंटे के बाद उसे कमरे में जगाने के लिए गए। कमरा अंदर से बंद था। काफी आवाज लगाने पर भी कमरा नहीं खोला। तब कमरे के दरवाजे को तोड़ा तो वह साड़ी के फंदे से लटकी हुई मिली। तब परिजनों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। परिजनों का कहना है कि कुछ देर पहले ही मृतका ने सबको चाय पिलाई थी।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned