script

शेखावाटी के इन दोनों भाई-बहन पर पूरे राजस्थान को गर्व, जीत लिया केरल का भी दिल

locationसीकरPublished: Jan 24, 2018 02:43:10 pm

Submitted by:

vishwanath saini

इस बच्चों ने दो स्वर्ण पदक सहित कुल पांच पदक दिलाते हुए रनर-अप बनाने में मुख्य भूमिका निभाई।

sikar news
लक्ष्मणगढ़. शेखावाटी के दो भाई-बहन ने केरल में आयोजित नेशनल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच पदक अपने नाम किए है। उपखंड के मानासी ग्राम के बच्चों ने प्रतियोगिता में भाग लेकर यह मुकाम हासिल किया है। बच्चों ने प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन कर न केवल लक्ष्मणगढ़ का नाम रोशन किया है बल्कि शेखावाटी का मान भी बढ़ाया है। इस बच्चों ने दो स्वर्ण पदक सहित कुल पांच पदक दिलाते हुए रनर-अप बनाने में मुख्य भूमिका निभाई। केरल के त्रिवेन्द्रम स्थित पीटी उषा नेशनल स्पोट्र्स एकेडमी की ओर से आयोजित नेशनल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप मे मानासी गांव की पांच वर्षीया छात्रा कृतिका मातवा ने दो स्वर्ण पदक जीते। कृतिका ने अण्डर-6 कैटेगरी मे 500 मीटर व 1000 मीटर रोलर स्केटिंग में देश के सभी राज्यों की टीमों को पछाड़ते हुए स्वर्ण-पदक जीते। वहीं दूसरी ओर कृतिका के बड़े भाई कार्तिक मातवा ने अण्डर-8 कैटेगरी में 500 मीटर, 1000 मीटर तथा रिले रेस मे तीन रजत पदक जीते। भाई-बहिन के इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत चैम्पियनशिप मे राजस्थान ने रनर-अप की ट्रॉफी भी जीती।
यह भी पढ़ें

राष्ट्रीय बालिका दिवस: हालातों की बेडिय़ां तोडकर कामयाबी की फलक तक पहुंचना चाहती है ये बेटियां

उल्लेखनीय है कि कृतिका तथा कार्तिक की माता ममता मातवा वर्तमान में लक्ष्मणगढ़ पंचायत समिति की कुमास जाटान ग्राम पंचायत की सरपंच हैं जबकि उनके पिता राकेश मातवा झुंझुनू तथा सीकर के नगर-नियोजक हैं।
यह भी पढ़ें

Video : 48 घंटे में मौसम ने दिखाए 4 रंग, सीकर में शीतलहर व कोहरा तो चूरू में ओले व बारिश

जीते पांच पदक
कृतिका और उसके बड़े भाई कार्तिक ने सभी राज्यों की टीम को मात देते हुए कुल पांच पदक अपने नाम किए है। कृतिका ने दो स्वर्ण पदक जीते है। वहीं कृतिका के बड़े भाई कार्तिक ने तीन रजत पदक जीते है। इसस पहले भी दोनों भाई-बहनों ने कई प्रतियोगिता में भाग लेकर कई पदक अपने नाम किए है।

ट्रेंडिंग वीडियो